पिछोर में बेखौफ रेत माफिया: रेत माफिया दबंगई कर फॉरेस्ट टीम से छीन कर ले गए रेत से भरी ट्रॉली- Pichhore News

Bhopal Samachar
खनियांधाना। इन दिनों पिछोर में रेत माफिया बेखौफ है। हालात यह है कि यहां माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैै कि सरेआम यहां बंदूकों की नौक पर फोरेस्ट की टीम ने रेत से भरी ट्रॉली छिनाकर ले गए। उसके बाद जब टीम सक्रिय हुई तो आरोपी उक्त ट्रॉली को छोडकर भाग गए। लेकिन माफियाओं का खौफ तो देखिए इस दौरान फोरेस्ट की टीम को धमकाने बाले इन आरोपीयों पर कार्यवाही से फोरेस्टकर्मी डर रहे है।

यहां बता दें कि खनियाधाना के गताझलकोई वन क्षेत्र में रेत माफिया के हौसले कितने बुलंद हैं और आम आदमी कितना लाचार, नाराज और डरा हुआ है इसका ताजा उदाहरण लगातार सामने आ रहा है कुछ दिनों पहले खनियाधाना के गताझलकोई में अवैध रेत का पूरा कारोबार नेताओं से जुड़े आपराधिक तत्वों और माफिया के हाथ में है।

सरकार, कानून, पुलिस या प्रशासन तंत्र का इन पर कोई जोर नहीं चलता। पिछले दिनों करीब दर्जन भर घटनाएं यह बताती हैं यह रेत माफिया हर उस आवाज, उस आदमी, उस कदम को बेरहमी से कुचल डालता है, जो उसके काले कारोबार के रास्ते में आड़े आते हैं या खिलाफत में खड़े होते हैं।

यही नहीं, कभी बंधक बनाकर, कभी गोलियां चलाकर, कभी ट्रक या ट्रैक्टर चढ़ाकर, कभी खिलाफत करने वाले अफसर या कर्मचारी का तबादला कराके खौफ पैदा करने की करतूतें इन माफिया के लिए बेहद आम बात है।

आज रात्रि में खनियाधाना के गता झलकोई वन वन क्षेत्र में माफियाओ के द्वारा 6 अगस्त को वन परिक्षेत्र टीम गताझलकोई में डिप्टी रेंजर राजेंद्र लोधी सहित उनकी टीम ने कल रात एक रेत से भरा ट्रेक्टर ट्रॉली पकड़ी थी जिसे रेत माफिया ने अवैध रेत की ट्रैक्टर-ट्रॉली को छुड़ाने के लिए पहले एक वनकर्मी के साथ अभद्रता की फिर कड़ी मशक्कत के बाद रेत से भरी ट्राली माफिया छुड़ा ले गए।

अब वन टीम ने रेत से एक ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है। लेकिन प्रशासन द्वारा माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। जो समझ से परे है। जब इस संबंध में अधिकारीयों से बात की तो इस घटना को तो स्वीकार कर रहे है। परंतु कार्यवाही के नाम पर पल्ला एक से दूसरे की और फैंक रहे है।
G-W2F7VGPV5M