PACL के बाद अर्थ निधि चिटफंड ने लगाया शहर के लोगों को चूना, ऑफिस बंद कर फरार - Shivpuri News

शिवपुरी। जिलें में भौले भाले लोगों को अपने जाल में फंसाना अब इन चिटफंड कंपनीयों के लिए कोई बडी बात नहीं है। लगातार धौखाधडी का शिकार हो रहे लोगों के बाबजूद भी लोग इनके झांसे में आ रहे है। जिसके चलते झांसे में आकर लोग अपने जीवन की कमाई यहां लुटा देते है। ऐसा ही मामला आर्य समाज रोड से सामने आया है। जहां अर्थ निधि लिमिटेड नाम से संचालित चिटफंड ने लोगों को चूना लगाया है। 

इस मामले की शिकायत पीडितों ने पुलिस अधीक्षक से की। जहां पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में जांच के बाद कार्यवाही की बात कही है। जानकारी के अनुसार अरविंद कुमार निवासी कान्हांकुंज नगर फिजीकल रोड ने बताया कि उसे लक्ष्मीशंकर शुक्ला निवासी कृष्णपुरम कॉलोनी जो कि चिटफंड कंपनी अर्थ निधि लिमिटेड आर्य समाज रोड में मैनेजर है, ने खाता खोलने व सदस्य बनने के लिए मोटीबेट किया। जिस पर मैं उनकी बातों में आ गया और 780 रुपए में सदस्यता ले ली।

वहीं एक आरडी 4 हजार रुपए की प्रतिमाह खुलवा ली। युवक ने बताया कि कोरोनाकाल में लॉकडाउन के लगते ही चिटफंड कंपनी का ऑफिस बंद हो गया। जब मामले में लक्ष्मीशंकर शुक्ला से बात की तो उनका कहना था कि लॉकडाउन के खत्म होते ही ऑफिस खोलेंगे। लॉकडाउन खत्म होते ही ऑफिस गए तो पता चला कि वहां ताले लगे हुए हैं और कंपनी का बोर्ड भी गायब था।जिस पर लक्ष्मीशंकर कुशवाह को फोन लगाया तो वह कभी भोपाल तो कभी कहीं होने का बहाना बनाते हैं। लगातार वह लोगों को गुमराह कर रहा है। इस मामले की शिकायत पर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने मामले की जांच के बाद कार्यवाही की बात कही है।