रक्षाबंधन:बहन राखी बांधते समय भाईयो से ले कोरोना का टीका लगवाने का वचन,CM ने कहा

शिवपुरी। इस बार रक्षाबंधन पर भाई की कलाई पर राखी बांधते समय बहन पूछे कि उसने कोरोना से बचाव के लिए दोनों टीके लगवा लिए हैं या नहीं। यदि बहन ने टीके नहीं लगवाए हैं तो भाई उसे टीका लगवाने के लिए प्रेरित करे क्याेंकि कोरोना की तीसरी लहर का खतरा लगातार बना हुआ है।

यदि लहर आई तो वैक्सीनेशन ही सबसे बड़ा बचाव हाेगा। इसलिए इस रक्षाबंधन पर बहन-भाई परस्पर एक दूसरे को टीके का सुरक्षा कवच लेने का संकल्प अवश्य लें। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार काे वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए एनआईसी कक्ष में कलेक्टर, एसपी, क्राइसिस मैनेजमेंट और टास्क फोर्स समिति के सदस्यों से कही।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि काेरोना से लड़ाई में टीकाकरण संजीवनी है लेकिन हम वैक्सीन का दूसरा टीका लगवाने में बहुत पीछे हैं। इसमें मप्र का जो आंकड़ा 12 फीसदी है और शिवपुरी जिले का तो और भी कम, महज 7 फीसदी है। ऐसे में हमें पहले चरण के वैक्सीनेशन के साथ दूसरे चरण के वैक्सीनेशन कराने के लिए भी लोगों को प्रेरित करना पड़ेगा।

इसीलिए हम फिर से वैक्सीनेशन का महाअभियान शुरू कर रहे हैं। दो दिन के इस अभियान के दौरान हमें वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करना है। सितंबर माह तक हमें वैक्सीन के पहले डोज सभी को लगाना है और दिसंबर तक सेकेंड डोज पूरा करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा- घर घर पीले चावल लेकर जाना पड़े तो जाओ
पूरे प्रदेश में 25 और 26 अगस्त को वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जाएगा। 25 अगस्त को पहला डोज और 26 अगस्त को दूसरा डोज लगवाने के सामूहिक प्रयास होंगे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देकर कहा कि इसके लिए घर-घर पीले चावल लेकर जाना पड़े तो जाओ, गांव में ड्योढ़ी पिटवाओ, लोगों को जागरूक कर वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करो।