अपनी मां के जन्मदिन पर 350 पौधों का किया रोपण, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के संतुष्टि टाउनशिप में रहने वाले अखिल भारतीय कायस्थ महासभा जिलाध्यक्ष एड.शेखर सक्सैना द्वारा प्राकृतिक पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से एक अनूठी पहल करते हुए अपने परिजनों के साथ मॉं श्रीमती सुनीता सक्सैना के जन्मदिन के अवसर पर 350 से अधिक पौधो का रोपण बिनेगा स्थित फार्म हाउस पर किया गया।

यहां पौधरोपण करते हुए एड.शेखर सक्सैना ने बताया कि वर्तमान समय में चल रहे कोविड-19 के दोर को ध्यान में रखते हुए अब प्राकृतिक ऑक्सीजन की अधिक आवश्यकता है यही कारण है कि इस कोरोना काल में जितने लोगों ने असमय अपनी जान इस बीमारी से गंवाई है वह हमें सीख देती है कि हमें स्वयं ही नहीं बल्कि अन्य लोगों को भी प्राकृतिक पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से पौधरोपण करना चाहिए।

इस दौरान अन्य परिजनों ने भी विभिन्न प्रजातियों के हवादार, छायादार व फलदार पौधों का बिनेगा स्थित फार्म हाउस में रोपण किया और इन रोपे गए पौधों को खाद-पानी देकर सुरक्षा भी प्रदान की गई।

परिजनों पिता सुरेन्द्र सक्सैना, पुत्रवधु श्रीमती मेघा सक्सैना, पुत्री मिलि सक्सैना व अल्का सक्सैना, प्रपौत्र समथ्र्य, कनक, पार्थ, गुनिका व राघव सक्सैना परिवार के द्वारा अपनी मॉं का जन्मदिन प्राकृतिक माहौल में मनाया गया जहां समस्त पौधरोपण वनस्पति को संजोने का संकल्प भी सक्सैना परिवार के द्वारा लिया गया।