प्रभारी मंत्री ने पर्यटन में टटोली रोजगार की संभावना, पर्यटक सौंदर्य की भरभार - Shivpuri News

शिवपुरी। प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने प्रभार के जिले में रोजगार की संभावना पयर्टन के क्षेत्र में टटोली हैं। उन्होंने पर्यटन को रोजगार मूलक बनाने और पर्यटकों को लुभाने के लिए व्यापक स्तर पर कार्य करने के संकेत देते हुए कहा कि शिवपुरी में प्राकृतिक सौन्दर्य की भरमार हैं।

यहां एक नहीं अनेक दर्र्शनीय स्थल हैं जो पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र बन सकते हैं। पर्यटन नक्शे पर शिवपुरी को स्थापित कर रोजगार का सृजन स्थानीय स्तर पर सरलता से किया जा सकता हैं। पर्यटन को रोजगार से जोड़कर जल्द बड़े स्तर पर परिणाम मूलक कदम उठाए जाने की बात उन्होंने कहीं।

पर्यटक स्थलों पर बारिश के मौसम में होने वाले जानलेवा हादसों और कोरोना काल को दृष्टिगत रखते हुए जनहित में प्रशासन द्वारा पर्यटक स्थलों पर लगाई गई रोक की जानकारी पर प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर की तरफ देखा जिस पर जिला कलेक्टर ने उन्हें अवगत कराते हुए कहा कि कुछ पर्यटन स्थलों पर बड़े हादसे हुए हैं।

कोरोना की बजह से इन स्थानों पर भीड़ न जुटें इसलिए तत्समय यह निर्णय सावधानी पूर्वक लिया गया था। कलेक्टर के जवाब पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि हम निर्णय की समीक्षा करेंगे और ऐसे पर्यटन स्थल जहां पर्यटक सुरक्षित रह सकते हैं वहां उनकी आवाजाही सुनिश्चित कराने के लिए निर्णय की समीक्षा करेंगे। उल्लेखनीय है कि शिवपुरी पर्यटकों के लिए मिनी शिमला के तौर पर पहचानी जाती हैं। यहां एक से एक दर्शनीय स्थल हैं।