बारिश से आठ गांव लॉक: कोई सुध लेने वाला नहीं, रेल मंत्री को लिखा पत्र - kolaras News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी में अभी औसत बारिश का आंकड़ा भी पार नहीं हो पाया कि पहले ही चारों ओर त्राहि-त्राहि मचने लगी है। बारिश ने चारों ओर अस्त-व्यस्त कर दिया है इस समय रन्नौद क्षेत्र के रेशम माता मंदिर पर पडऩे वाला रास्ता पूरी तरह जलमग्न हो गया है जहां से बाहर निकलना तो क्या अब पैदल मार्ग भी अबरूद्ध हो गया।

वहीं अटरुनी से लुकवासा जाने वाला लगभग 5 किलोमीटर का मार्ग भी ग्रामीण पार नहीं कर पा रहे हैं इसका कारण है रेलवे पटरी के पास जलभराव जहां से पैदल तो ग्रामीण जान जोखिम में डालकर बीच नदी से पार कर ना पड़ रही हैं।

ग्रामीण जनता भयंकर तरीके से परेशान हो चुकी है रेलवे पुलिया में पानी भर जाने से जहां 4 महीने तक रास्ता बंद हो जाता है ऐसे में ग्रामीण वहां से पैदल तो निकल हैं लेकिन वाहनों से नहीं आ जा पाते और ऐसे में यदि कोई ग्रामीण बीमार हो जाए तो फिर भगवान ही मालिक है अब ऐसे में ग्रामीण लोग कहाँ से निकले ग्रामीण किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।


बरसों से दो-दो हाथ कर रहे हैं और ऐसा नहीं है कि इस बात की जानकारी प्रशासन को नहीं है लेकिन वहां पर प्रशासन कार्य करने में दिलचस्पी नहीं दिखाता। यह एक तरह से मुख्य रोड हैं जो 10 गांव को लुकवासा से मिलाती हैं अटरूनी,लुकवासा, हिनोतिया, बड़ेरा, झाड़ेल, बरखेड़ी, उदली नेहरवारा,राछि आदि गांव है जो बारिश के बाद परेशानी में जीवन काट रहे हैं।

जबकि पिछले वर्ष 2020 में 3 सितंबर को वीरेंद्र रघुवंशी विधायक कोलारस द्वारा नरेंद्र सिंह तोमर को अटरूनी से लुकवासा मार्ग को मिलाने के लिए प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत अंडर ब्रिज बनाने हेतु विशेष पैकेज से ढाई करोड़ रुपए की मांग की गई थी।

अटरूनी लुकवासा मार्ग पर अंडरब्रिज बनाने हेतु सांसद ने रेलमंत्री को लिखा पत्र

सांसद डॉक्टर के पी सिंह यादव ने भी ग्रामीणों द्वारा दिए गए आवेदन के बाद ग्रामीणों को भरोसा दिलाया है कि जल्द ही उनकी समस्या का निराकरण किया जाएगा। इस बाबत उन्होंने ग्रामीणों से मिले आवेदन के तत्काल बाद 27 जुलाई को ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर वहां पर अंडरब्रिज बनाने की मांग की है।

पत्र में उन्होंने उक्त मार्ग को खराब होने के संबंध में लिखा है कि इस मार्ग के बारिश के बाद अवरुद्ध होने से लगभग 15 से 20 गांव के लोग परेशान होते हैं और यह परेशानी पिछले 20 वर्षों से लगातार है।

पिपरसमा रेलवे क्रासिंग ब्रिज के नीचे पानी अत्यधिक भर जाने से कभी भी हो सकती है बड़ी घटना
जिला मुख्यालय से तीन कि.मी. दूर स्थित पिपरसमा रोड़ रेलवे क्रासिंग के ब्रिज की हालत बरसात के दिनों में बड़ी ही दयनी हो जाती हैं। यहां ब्रिज के अंदर लगभग अत्याधिक मात्रा में पानी भर जाने के कारण नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं।

जबकि कृषि उपज मंडी होने के कारण नागरिक शहर से इस मार्ग से पिरसमा सहित अन्य गांव के आते जाते हैं। पानी अधिक होने के कारण कभी भी रात्रि के समय में कोई भी बड़ी घटना कारित हो सकती हैं, प्रशासन इस ओर ध्यान दे।
G-W2F7VGPV5M