कर्नाटक से CORONA आया: शिवपुरी की सीमाएं सील, अमोला में 10 वर्षीय बच्चा पॉजिटिव - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। लगभग 25 दिन पूर्व शिवपुरी जिला कोरोना से मुक्त हो चुका था एक भी मरीज कोरोना पॉजीटिव नही था,लेकिन तीसरी लहर की खबरो की आहट सत्य हुई और कोरोना मुक्त शिवपुरी में 11 जुलाई को फिर 1 मरीज शहर के पटेल नगर में रहने वाला एक युवक कोरोना संक्रमित मिला।

11 जुलाई से पूर्व अस्पताल, मेडीकल कॉलेज और होम आईसोलेशन में भी कोई मरीज शेष नहीं बचा था। लेकिन अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर से बढऩे लगी है और एक्टिव केस की संख्या अब 5 हो गई है। क्या यह तीसरी लहर की आहट है? यदि सावधानी नहीं बरती तो आने वाला समय परेशानी भरा साबित हो सकता है।

शिवपुरी शहर में दिन से लगातार पॉजिटिव

शिवपुरी मेें पिछले चार दिनों से एक न एक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहा है। कर्नाटक बैंगलोर से लौटे दम्पत्ति ने जब रेपिड एंटीजन टेस्ट कराया तो उस टेस्ट में दम्पत्ति पॉजिटिव पाए गए। इसकी पुष्टि हेतु उन्होंने आरटीपीआर टेस्ट कराया तो आरटीपीसीआर टेस्ट में वह पॉजिटिव निकले हैं। अमोला में भी एक पॉजिटिव केस सामने आया है।

बदरवास में गर्भवती, अमोला में 10 साल का बच्चा पॉजिटिव

बदरवास में प्रसूता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और कल गुरूवार को अमोला के सलैया गांव में 10 साल का बच्चा संक्रमित निकला है। कोविड के मामले कम होने के बाद नागरिकों में लापरवाही बढ़ रही है और अधिकांश लोग कोविड अनुरूप व्यवहार नहीं कर रहे। बाजारों में मास्क पहनकर निकलने वाले लोगों की संख्या घट रही हैं मास्क घर से लेकर निकलते हैं,लेकिन अधिकांश लोग वहां मास्क लगाते हैं जहां पुलिस होती हैं,या यू कह लो पुलिस के डर से लोग मास्क लगा रहे हैं।

यह जानकारी सभी को हैं कोरोना से बचाब मास्क और सोशल डिस्टेंस जरूरी हैं,शहर में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हो रहा है।जब सभी लोग जानते हैं कि कोरोना से बचाब का सबसे बडा हथियार मास्क हैं,फिर भी नही लगाकर लोग अपने आप को धोखा दे रहे हैं। शहर कोरोना की भयानकता को अपनी आंखो से देख चुका हैं,मास्क न लगाना कोरोना को आमत्रंण देना हैं।

शिवपुरी शहर की सीमाएं सील, प्रवेश के लिए शर्तें लागू

कोरोना के एक्टिव केस बढऩे के कारण एसडीएम अरविंद कुमार वाजपेयी ने शिवपुरी सहित आसपास के क्षेत्रों में 15 सितम्बर तक धारा 144 लागू कर दी है। जिले के बाहर से शिवपुरी अनुविभाग की सीमा में प्रवेश करने वाले व्यक्ति की 7 दिन पुरानी आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव होनी चाहिए। ऐसे व्यक्ति को प्रवेश से पहले कोविड कंट्रोल रूम के दूरभाष नम्बर 07492-232881 पर सूचना देनी होगी। जिले के बाहर से आने वाले व्यक्तियों के लिए वैक्सीन के दोनों डोज का प्रमाण-पत्र आवश्यक है।
G-W2F7VGPV5M