GUNA से GWALIOR जा रही थी अवैध अंग्रेजी शराब से भरी पिकअप, 9 लाख की शराब जप्त - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी के आबकारी विभाग ने गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर 9 लाख की अंग्रेजी शराब से भरी पिकअप वेन जब्त की है। यह वेन गुना से ग्वालियर की ओर निकली थी। जिसमें ऊपर बोरो के बंडल रखे हुए थे और वेन को त्रिपाल से कबर किया गया था। अबकारी पुलिस ने मौके से एक आरोपी उमाशंकर परिहार निवासी दतिया को गिरफ्तार किया है। जबकि दो आरोपी भागने में सफल हो गए। मामले में आबकारी पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

आबकारी अधिकारी वीरेंद्र धाकड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि गुना से एक बुलेरो वेन क्रमांक एमपी 07 जीए 6498 में शराब भरकर ग्वालियर की ओर ले जाई जा रही है। इस सूचना पर उन्होंने आबकारी उपनिरीक्षक तीर्थराज भारद्वाज को उक्त वाहन की लोकेशन देकर रवाना किया।

जहां बडौदी के पास श्री भारद्वाज ने उक्त वाहन को पकड़ लिया और उसकी तलाश की तो उसमें त्रिपाल के नीचे बोरों के बंडल बने रखे हुए थे और उसके नीचे अंग्रेजी शराब की पेटियां रखी थी। जब उन्होंने बंडल हटाकर देखे तो उसमें गोवा की 42 पेटी, 8पीएम की 12 पेटी, मैजिक मूवमेंट की 2 पेटी, ऑफिसर च्वाईस की 3 पेटी, आईबी की 16 पेटी, व्हाईट मिसचीफ बोदका 3 पेटी, रॉयल स्टेग 12 पेटी, रॉयल चैलेंज 7 पेटी, ब्लेंडर प्राईड 3 पेटी, एमडी 25 पेटी कुल 125 पेटियां थीं।

जिनकी कीमत लगभग 9 लाख रूपए आंकी गई है। आबकारी पुलिस ने मौके से वाहन चालक उमाशंकर परिहार का गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने उक्त पिकअप वेन भी जप्ती में ले ली है। जिसकी कीमत 6 लाख रूपए आंकी गई है।
G-W2F7VGPV5M