बैराड़ में 76 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज - Bairad News

Bhopal Samachar
बैराड़। बैराड़ में सोमबार को विधुत वितरण कंपनी के द्वारा चोरी से लाइट जला रहे लोगो पर प्रकरण दर्ज करना शुरू तर दिया जिस पर बैराड़ में हड़कंप मच गया शिवपुरी के महाप्रबंधक प्रेमराज पाराशर के निर्देशन में आज बैराड़ तहसील क्षेत्र के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में प्रबंधक बालचंद्र अग्रवाल द्वारा टीम गठित की जिसमें आवासीय परिसर एवं व्यसायिक परिसरों में विद्युत विभाग की टीम ने विद्युत चोरी ,मीटर बायपास,अवैध व विभाग द्वारा स्वीकृत टैरिफ श्रेणी के स्थान पर अन्य श्रेणी में उपयोग करने वालों के विरूद्ध कई जगहों पर छापेमारी की गई।


विद्युत विभाग टीम द्वारा छापेमारी दल का नेतृत्व विद्युत आपूर्ति प्रबंधक शिवपुरी ग्रामीण बालचंद अग्रवाल, सहायक प्रबंधक बैराड प्रथम एसी गौतम ने किया और टीम मे शिवपुरी वृत्त के उपमहाप्रबंधक, प्रबंधक,सहायक प्रबंधक, बैराड प्रथम और द्वितीय वितरण केंद्र के लाइन मैन व अन्य विद्युतकर्मी शामिल थे। विद्युत विभाग ने छापेमारी करते हुए कार्यवाही कर कुल 76 प्रकरण दर्ज किये।

जिनमें मीटर बायपास कर चोरी-छिपे बिजली का उपयोग किया जा रहा था, जहां मौके पर विद्युत टीम ने छापेमारी कर कार्रवाई की और कई लोग बिना कनेक्शन के व्यवसायिक परिसरों में अवैध रूप से बिजली का उपयोग करते पाए गए विद्युत विभाग ने कई लोगो को आवासीय परिसर में चोरी से बिजली जलाते हुए पकड़ा और विद्युत उपभोक्ताओं द्वारा विद्युत अधिनियम के विरूद्ध विद्युत चोरी जैसे अपराध दर्ज किए हैं।

विद्युत विभाग बिल बकाया वाले उपभोक्ताओं के परिसर का भौतिक सत्यापन करा रहा है प्रबंधक बालचंद्र अग्रवाल ने बताया कि अब ऊर्जा की चोरी करते हुए पाए जाने पर आर्थिक जुर्माने के साथ चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराया जा रहा है। बहीं फिलहाल बैराड़ क्षेत्र में कुल 76 प्रकरण चोरी से लाइट जला रहे लोगो पर किए गए है
G-W2F7VGPV5M