प्रांतीय शिक्षक संघ ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। प्रांतीय शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष मनोहर प्रसाद दुवे के आव्हान पर प्रदेश भर में अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन चलाया जा रहा है। जिसके द्वितीय चरण में कोविड नियमों का पालन करते हुए शिवपुरी डिप्टी कलेक्टर मनोज गरवाल को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रांतीय शिक्षक संघ के वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष गोविन्द अवस्थी के नेत्रत्व में जिलाध्यक्ष राज कुमार सरैया द्वारा सौंपा गया।

प्रांतीय शिक्षक संघ के कार्यवाह जिलाध्यक्ष विपिन पचैरी ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में वताया कि अध्यापकों एवं नवीन शिक्षक संवर्ग के शिक्षकों की प्रदेश स्तरीय एवं जिलास्तरीय 11 सूत्रीय मांगों को लेकर जिनमें वर्ष 2020 एवं 2021 का मंहगाई भत्ता एंव वेतनवृद्धि के आदेश जारी करने, 12 वर्ष पूर्ण कर चुके अध्यापकों को क्रमोन्नति का लाभ देने, शेष शिक्षकों के एम्प्लाई कोड जारी करने, पुरानी पेंशन योजना बहाल किए जाने, शेष अध्यापकों का राज्य शिक्षा सेवा में संविलियन करने, अनुकंपा नियुक्ति के नियमों को शिथिल किये जाने एवं अनुकंपा के सभी प्रकरणों का शीघ्र निराकरण कर नियुक्ति देने, शिवपुरी जिले में शेष शिक्षकों को सातवे वेतनमान एरियर की प्रथम व द्वितीय किस्त दिलाई जाए जो अभी तक सभी को नही मिली है।

आॅनलाईन स्थानांतरण नीति जारी किये जाने, सेवा पुस्किाओं की समस्त प्रविष्टियां पूर्ण करने एवं हड़ताल अवधि के वेतन भुगतान के आदेश पूर्व में जारी होंने के बाद भी सभी अध्यापकों के वेतन भुगतान न होने पर असंतोष व्यक्त करते हुए सभी मांगों के आदेश शीघ्र जारी करने की मांग ज्ञापन के माध्यम से की है। ज्ञापन में प्रमुख रूप से संजय जैन, नीलेश श्रीवास्तव, कुवेर कुशवाह, दीपक बाथम, अभिषेक शर्मा प्रमुख रूप से शामिल थे।
G-W2F7VGPV5M