स्मैक,गांजा के नशे के विरोध में अभियान चलाएगी अभाविप - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर में स्मैक, गांजा आदि नशे के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अभियान चलाएगी। ताकि शहर का मासूम बच्चा और युवा नशाखोरी के अंधे कुएं में न गिरे। इसकी जानकारी देते हुए नगर मंत्री विवेक धाकड़ ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिवपुरी सदैव नशे के विरोध मैं रहा है और समय-समय पर विभिन्न जागरूकता अभियान का आयोजन अभाविप करता आया है।

विद्यार्थी परिषद ने बताया कि आज हमारे शहर में एक छोटा बालक गोलू जिसकी उम्र अभी पढऩे लिखने की है वह गलत संगत के कारण एवं बहकावे में आने के कारण स्मैक के नशे की हालत में हमारे पुलिसकर्मियों को मिला हालत दयनीय थी इसी कारण विद्यार्थी परिषद ने बीड़ा उठाया है कि इसमें नशे के बढ़ते प्रकोप को शहर से भगाना है।

आगे जिला संयोजक मयंक राठौर का कहना है कि हमारी युवा पीढ़ी की नशों में इस नशे को युवाओं की रगो तक पहुंचे नहीं देना है इसलिये विद्यार्थी परिषद नशे के खिलाफ जंग को शिवपुरी नगर के साथ साथ पूरे जिले में चलाएंगे जिससे हम छोटे स्तर पर स्मेक जैसे नशे को प्रारम्भिक अवस्था मे बढऩे से युवाओं को रोक पाए जिसमे प्रशासन का सहयोग हमारे साथ है।

एवम इस हेतु अभाविप प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केंद्र के साथ मिलकर यह अभियान चलाएगी। प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केंद्र के संचालक आदित्य तोमर का कहना है कि जो बालक 14 वर्ष का था वह स्मैक जैसे नशे की हालत में पाया गया और कल शाम पुलिस द्वारा हमारे नशा मुक्ति केंद्र पर भर्ती कराया गया है। यह एक बालक है ऐसे शहर में ना जाने कितने बालक इस नशे की चपेट में होंगे तो उनको इस नशे से निकालने के लिए हम अपने नशा मुक्ति केंद्र पर उन्हें नसे से मुक्ति दिलवा पाएंगे।