रजिस्ट्रार कार्यालय में रजिस्ट्री की भीड़, अधिकारी कर रहे हैं कछुआ चाल से काम - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। रजिस्ट्रार कार्यालय में इन दिनों लॉकडाउन के बाद रजिस्ट्री तो हो रही हैं लेकिन रजिस्ट्री की जो रफतार है वह कछुआ की चाल से भी कम हैं इतना ही नहीं यहां बैठे अधिकारी इतनी नजाकत से काम करते हैं कि एक रजिस्ट्री करने में ही उन्हें दो से तीन घंटे लग रहे हैं। ऐसे में लोगों को घंटों कार्यालय के बाहर खडे होकर इंतजार करना पडता है।

5 घंटे बैठे तब हुई रजिस्ट्री

अपने मकान की रजिस्ट्री कराने आई महिला का कहना था कि उन्हें रजिस्ट्री कराने के लिए पांच घंटे लग गए। सुबह से आई हैं और पहले वकील के यहां समय लगा और उसके बाद रजिस्ट्री के कार्यालय में बैठे हुए तीन घंटे लग गए है। तब जाकर उनके साईन और फोटो खिंचा है।

नजाकत से चलाते हैं हाथ साहब

रजिस्ट्रार कार्यालय में बैठे सब रजिस्ट्रार का काम इतना धीमा है कि वे इतनी नजाकत के साथ रजिस्ट्री करते हैं कि एक दिन में पांच और छह रजिस्ट्री हो सके लेकिन कर्मचारियों के द्वारा काम में तेजी लाई जाती है तब कहीं 10 रजिस्ट्री का ही टारगेट हो पा रहा है।

रजिस्ट्री में दिखाते हैं नियम कायदे, पैसा दो तो करा लो रजिस्ट्री

रजिस्ट्रार कार्यालय में यदि आप किसी को एक रूपया नहीं देंगे तो आपकी रजिस्ट्री में कोई न कोई कमी निकाल दी जाएगी लेकिन जब आप इन रजिस्ट्रार कार्यालय के साहब को दक्षिणा देंगे तो आपके काम में कोई कमी नहीं निकाली जाएगी।
G-W2F7VGPV5M