Shivpuri News- अनलॉक होते ही गायाब हो गया कोरोना का खौफ, शादियों से बढ सकता है कोरोन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर में कोरोना की दूसरी लहर ने भले ही तांडव मचाया हो और कई परिवारों के चिराग छिन गए हो लेकिन दूसरी ओर अनलॉक होते ही शहर में लोग कोरोना को भूलते जा रहें हैं। बाजारों में भीड देखी जा रही है तो दूसरी ओर कोरोना की गाइड लाइन का पालन तक नहीं किया जा रहा है।

ऐसे में साफ है कि लोगों ने कोरोना को बिसार दिया है लेकिन वैज्ञानिकों की मानें तो तीसरी लहर में कोरोना युवाओं और बच्चों पर अपना घातक असर छोड कर जाएगा लेकिन इन सब बातों से बेफिक्र लोग बाजारों में शापिंग और चाट का आनंद लेते नजर आ रहे हैं।

न मास्क न सुरक्षित दूरी

बाजारों में यदि लोगों पर गौर किया जाए तो अब तो न तो मास्क ही लोग लगा रहे हैं और न ही सुरक्षित दूरी का ही पालन कर रहे हैं। ऐसे में साफ है कि लोगों ने अपने दिलों से कोरोना का खौफ निकाल दिया है। इसलिए वह अब न तो मास्क और न ही सुरक्षित दूरी का ही पालन कर रहे हैं।

शादियों से बढ सकता है कोरोना

शहर में इन दिनों सहालग के चलते बाजारों में भीड है तो दूसरी ओर शादियों से कोरोना फैल सकता है। बीते साल भी शादियों से कोरोना फैला और कई लोगों को अपनी गिरफत में लिया। इसलिए अधिकारियों को चाहिए कि वह कोरोना को लेकर शादियों की निगरानी करें जिससे कोरोना को फैलने से बचाया जा सके।

शादियों पर रखेंगे नजर

इधर प्रशासन का कहना है कि जिन घरों में शादिया हैं या फिर जिन मैरिज हॉल में शादी है उन पर प्रशासन नजर बनाए रखेगा। इतना ही नहीं शादियों में 50 लोगों की अनुमति दी है। इसलिए आयोजक भी उतने ही लोगों को बुलाएं जिससे कोरोना की गाइड लाइन का उल्लंघन न हो इसके लिए टीमें बनाई गई है।

G-W2F7VGPV5M