अवैध कॉलोनाइजरों पर प्रशासन का डंडा: सड़क खोद डाली, पोल जमींदोज कर दिए, कार्यवाही जारी - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर में अवैध कालोनियों का मकडजाल फैलता जा रहा है और हर जगह अवैध रूप से कालोनियां काटी जा रही हैं। ऐसी ही कालोनियों पर अब प्रशासन ने अपना डंडा चलाना शुरू कर दिया है। आज एडीएम के निर्देश पर एसडीएम सहित राजस्व् अमले ने 7 अवैध् रूप से कट रही कालोनियों की सडकों को जमींदौज किया तो वहीं बिजली के पोल के लिए लगाए गए खंभों को भी नेस्तनाबूद कर दिया। खबर लिखे जाने तक यह कार्यवाही जारी है।

नहीं ली टीएंडसीपी से मंजूरी

शहर में किसी भी कालोनी को काटने के लिए उसके पहले टीसीपी से मंजूरी लेनी होती है। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग से मंजूरी लिए बिना ही शहर में कई अवैध कालोनियां काटी जा रही हैं। उपभोक्ताओं से पैसा तो पूरा लिया जा रहा है लेकिन उन्हें अवैघ कालोनी में प्लाट थमाए जा रहे हैं।

ADM के निर्देश पर कार्रवाई

एडीएम के निर्देश के बाद एसडीएम अरबिंद वाजपेयी के साथ राजस्व अमला मौके पर पहुंचा और अवैध रूप से काटी जा रही कालोनियों पर कार्रवाई करते हुए वहां तोडफोड की गई।

तीन कालोनियों की सड़कें और पोल उखाड़े

एसडीएम और राजस्व अमले ने कलेक्टर कोठी के सामने, कालोनाइजर राजीव गुप्ता की कालोनी, फतेहपुर पर जाकिर मिस्त्री के सामने की कालोनी पर भी हिटैची से सडकों को खोदा और वहां बिजली के लिए लगाए गए पोल भी जमींदौज किए गए। इसके अलावा हवाई पटटी के सामने भी बन रही अवैध कालोनी पर भी प्रशासन ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

यह बोले SDM

इस मामले को लेकर एसडीएम अरबिंद वाजपेयी का कहना है कि शहर में कइ्र स्थानों पर बिना टीसीपी के मंजूरी के कालोनियां कट रही थी जिन पर एडीएम के निर्देश पर कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।