भ्रष्टाचार के आर्शीवाद से बैखोफ होकर सड़कों पर दौड़ी सिंध, पानी के प्रेशर से फूटे पाईप - Shivpuri News

शिवपुरी
। भ्रष्टाचार की कृपा से सिंध शहर की सडको पर बहने लगी हैं,पानी के प्रेशर के कारण सिंध की पाइप लाईन में ब्लास्ट हो गया और वह फूट गई। पानी के प्रेशर अधिक होने के कारण सिंध जमीन से 6 फुट उपर तक उठ गई। पानी के प्रेशर अधिक होने से सिंध का पानी सडको पर बहने लगा।

सेंट बेनेडिक्ट पर फूटी लाइन

शहर के ग्वालियर वायपास से सोन चिरैया रोड पर सेंट बेनेडिक्ट स्कूल के सामने मडीखेडा की मैन पाइप लाइन फूट गई। यहां करौदी संपबैल पर सप्लाई किया जाना था पानी को लेकिन बाल्व बंद कर दिया और सप्लाई आई तो पुरानी लाइन लोड न झेल पाई जिसके नतीजे में हजारों लीटर पानी सडकों पर बहता रहा। इतना ही नहीं कोई जबावदेह अधिकारी भी मौके पर नहीं पहुंचे।

पाइप लाइन फूट जाती है आए दिन

कुछ दिन पहले भी ठेगडें लगी मडीखेडा की पाइप लाइन पहले ही फूट गई थी जिसके बाद दो दिन तक पानी की सप्लाई बाधित रही और किसी तरह से लाइन को सही करवाया गया जिसके बाद पानी सप्लाई हो सका लेकिन एक बार फिर मडीखेडा की लाइन फूट गई हैं जिससे शहर के लोगों को एक से दो दिन पानी नहीं मिल सकेगा।

घटिया स्तर के है पाइप

पुरानी जो पाइप लाइन दोशियान कंपनी ने बिछाई है वह पाइप लाइन घटिया स्तर की है और जब पानी की सप्लाई की जाती है तो यह फूट जाती है। इतना ही नहीं इसमें टाट के ठेगडे लगाकर इसे दुरूस्त किया जाता है जिसके बाद सप्लाई शुरू हो पाती है।

डीआई लाइन होती तो नहीं फूटती बार बार

शहर के लोगों का कहना है कि पुरानी स्टेट के समय की डीआई लाइन घसारई से लेकर पुराने फिल्टर प्लांट तक लगी है जो कई सालों से पानी दे रही थी लेकिन इस तरह से वह बार बार नहीं फूटी यदि डीआई लाइन डल जाए तो लाइन के बार बार फूटने के रटटे से बचा जा सकता है।

04 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां