कोरोना से जीत की ओर उठता कदम: होटल PS में समाप्त हुआ 100 बिस्तरीय आइसोलेशन केन्द्र - Shivpuri News

शिवपुरी। माधव राव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के अंतर्गत राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के मार्गदर्शन में संचालित 100 बिस्तरीय कोविड आइसोलेशन सेंटर व्यवस्था का आज समापन हो गया है। होटल पी एस में सन्चालित इस सेंटर का समापन मप्र के लोकनिर्माण राज्य मंत्री सुरेश राठखेड़ा की मौजूदगी में किया गया।इस अवसर पर इस सेंटर में भर्ती मरीजों को माला पहनाकर स्वस्थ्य जीवन के लिए शुभकामनाएं दी गई।

उल्लेखनीय है कि 23 अप्रैल से इस आइसोलेशन सेंटर की शुरुआत बीजेपी नेता पवन जैन के होटल पीएस में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश एवं सतत निगरानी में हुई थी। इस सेंटर की व्यवस्थाओं के लिए श्री सिंधिया ने कोलारस के पूर्व मंडी अध्यक्ष माधव राव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के शिवपुरी संयोजक हरवीर सिंह रघुवंशी,नागरिक बैंक अध्यक्ष पवन जैन और पूर्व सांसद प्रतिनिधि विजय शर्मा को तैनात किया था।

इस दौरान इस आइसोलेशन सेंटर में पैरामेडिकल,चिकित्सको की सेवाएं जिला प्रशासन द्वारा सुनिश्चित की गई थी। होटल पीएस के मालिक पवन जैन द्वारा आईशोलेशन सेंटर की अन्य आवश्यक व्यवस्था जुटाई गईं थीं। सेंटर के सफलतापूर्वक परिचालन मैनेजर कुलदीप चौहान और इनके साथ सलंग्न सफाई कर्मचारी रसोईया समेत अन्य सेवाकर्मियों की भूमिका बहुत ही सराहनीय रही।

बीजेपी नेता पवन जैन के अनुसार इस सेंटर पर सांसद श्री सिंधिया के निर्देश पर स्तरीय व्यवस्थाये सुनिश्चित की गई थीं।एक सहायक प्रबन्धक 24 घंटे ड्यूटी पर पदस्थ किया गया था जिसे एंबुलेंस, ऑक्सीजन सिलेंडर एवं अन्य आवश्यकता को तत्काल उपलब्ध कराना होता था। श्री जैन के अनुसार भोजन,नाश्ता भी कोविड-19 के दिशा निर्देशों के अनुसार यहाँ दिया है।

उन्होंने बताया कि सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया इस आइसोलेशन सेंटर की मॉनिटरिंग स्वयं करते थे और किसी भी मरीज को कोई तकलीफ न हो इसका विशेष ध्यान रखा गया। लोकनिर्माण मंत्री श्री राठखेड़ा ने यहां की व्यवस्थाओं को सराहते हुए इस सेंटर को सच्ची मानवता की सेवा करार दिया।उन्होंने कहा कि राज्यसभा सांसद श्री सिंधिया ने इस संकट में क्षेत्र को एक अभिभावक की तरह संभाला है।समापन समारोह में बीजेपी नेता केशव तोमर ,प्रहलाद यादव,राजेन्द्र पिपलोदा ,वृजमोहन धाकड़ आनंद धाकड़ आकाश शर्मा आदि मौजूद थे