वैक्सीनेशन पर राजनीति शुरू: कांग्रेस बोली रोज लगे एक करोड लोगों को वैक्सीन - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना महामारी भी राजनीति का अखाडा बनती जा रही है। देश में डीजल पेट्रोल और सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं और आम आदमी मंहगाई की मार झेल रहा हैं लेकिन कोरोना काल में कितने लोगों के रोजगार छिन गए और कितने लोग बेरोजगार हो गए। इसे लेकर कांग्रेस ने एक भी दिन आंदोलन या बात नहीं की लेकिन वैक्सीनेशन को लेकर राजनीति गर्मा गई है।

शिवपुरी जिला कांग्रेस कमेटी ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपकर मांग की है कि हर रोज देश में एक करोड लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगे जिससे लोगों का कोरोना से बचाव हो सके।

मध्यमवर्गीय मंहगाई से परेशान

कोरोना के लॉकडाउन के बाद से ही मध्यमवर्गीय परिवार परेशान होने लगे हैं। डीजल पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं तो सिलेंडर 900 के पार हो गया है। इतना ही नहीं खाने का तेल 170 के पार हो गया है। ऐसे में आम लोग क्या खाएं इसे लेकर वे अपने जीवन से संघर्ष कर रहे हैं तो दूसरी ओर उनकी पीडा को उठाने वाला या विपक्ष की भूमिका निभाने वाले कांग्रेस के नेताओं ने एक भी बार मंहगाई पर सरकार का विरोध तक नहीं जताया है।

इसे लेकर मध्यमवर्गीय परेशान हैं। उनका कहना है कि वैक्सीन तो लग रही हैं आज नहीं तो कल लग जाएंगी लेकिन बेरोजगारी और मंहगाई की मार से वे परेशान हो रहे हैं।

निरूत्तर नजर आए नेता

मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस के बडे से लेकर छोटे नेताओं ने सरकार को घेरना तक मुनासिब नहीं समझा है जबकि इन दिनों लोग बेरोजगारी का दंश झेलने को मजबूर हैं। इतना ही नहीं कई लोग डिप्रेशन का शिकार हो गए लेकिन कांग्रेस या अन्य दलों को वैक्सीन पर राजनीति दिख रही है जबकि इन दिनों मुददा रोजगार और मंहगाई पर लगाम लगाने का है।