मंत्री राजे ने किया मेडिकल कॉलेज में कोविड वार्ड का उद्घाटन कर निरीक्षण किया - Shivpuri News

शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री एवं जिले की प्रभारी मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया सोमवार को शिवपुरी भ्रमण पर रहीं। इस दौरान वह श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंची। मेडिकल कॉलेज में कोविड वार्ड का उदघाटन किया। कॉलेज में 100 बिस्तरीय कोविड वार्ड का निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं देखीं।

मंत्री श्रीमती सिंधिया के प्रयासों से शिवपुरी में मेडिकल कॉलेज तैयार किया गया है। कोविड महामारी के दौरान कॉलेज में कोविड मरीज़ों के उपचार के लिए कोविड वार्ड शुरू हुआ। आगे भी कोई समस्या न हो इसके लिए 100 बिस्तर का ऑक्सिजन कंसंट्रेटर युक्त वार्ड बनाया गया है।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान मेंटेनेंस को लेकर भी निर्देश देते हुए कहा है कि यह नई बिल्डिंग है। इसका सही रखरखाव होना चाहिये। जो संस्था इसमें काम कर रहीं हैं उनको भी बताएं कि गुणवत्तापूर्ण कार्य होना चाहिये। उन्होंने बच्चों के लिए तैयार वार्ड भी देखा।

रेडियो डायग्नोसिस विभाग और पैथोलॉजी लैब का शुभारंभ

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने मेडिकल कॉलेज में रेडियो डायग्नोसिस और सेंट्रल पैथोलॉजी लैब का उदघाटन किया और अल्ट्रासोनोग्राफी, सीटी स्कैन रूम, एक्सरे रूम सीरोलॉजी लैब, सेमीऑटो एनालाइजर लैब का भी निरीक्षण किया। लैब शुरू होने से मरीज़ों को लाभ मिलेगा। सभी प्रकार की जांच हो सकेंगी।


मेडिकल कॉलेज में वालंटियर और मरीज़ों के परिजनों से की चर्चा

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने मेडिकल कॉलेज में वालंटियर से मुलाकात की। जिसमें वालंटियर, सफाईकर्मियों से चर्चा की और हौसला अफजाई करते हुए कहा कि इस कोविड महामारी में सभी ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने वालंटियर और सफाई कर्मियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किये।

इस दौरान उन्होंने भर्ती मरीजों के परिजनों से मुलाकात की और व्यवस्थाओं के संबंध में उनसे पूछा। उन्होंने परिजनों से कहा कि यहाँ किसी प्रकार की कोई समस्या तो नहीं है।