जिला चिकित्सालय में किया ऑक्सीजन कंसंट्रेटर युक्त 100 बिस्तरीय वार्ड का निरीक्षण - Shivpuri News

शिवपुरी। मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी भ्रमण के दौरान जिला चिकित्सालय में 100 बिस्तरीय ऑक्सीजन कंसंट्रेटर युक्त कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सिविल सर्जन से व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की और जरूरी निर्देश दिए।

उन्होंने जिला चिकित्सालय में कोविड वार्ड में अपनी सेवाएं दे रहे चिकित्सक और स्टाफ नर्स को भी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया और कहा कि कोविड महामारी में चिकित्सकों ने अपना अमूल्य योगदान दिया है। दूसरी लहर में कई मरीज गंभीर स्थिति में पहुंचे और चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती हुए।

यहां चिकित्सकों द्वारा उनके उपचार से मरीजों ने कोविड को हराया। स्टाफ द्वारा मरीज़ों की देखभाल की गई, जिसके लिए सभी सम्मान के पात्र हैं।

जिला चिकित्सालय में हीमोडायलिसिस यूनिट का शुभारंभ

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने जिला चिकित्सालय में हीमोडायलिसिस यूनिट का शुभारंभ किया।सीएमएचओ डॉ शर्मा ने बताया कि इससे पूर्व में चिकित्सालय में दो मशीन थीं। अब तीसरी मशीन भी स्थापित कर ली गई है, जिससे उपचार में मरीजों को लाभ मिलेगा।

एंबुलेंस ट्रांसपोर्ट वेंटिलेटर का शुभारंभ

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने एंबुलेंस ट्रांसपोर्ट वेंटिलेटर का भी शुभारंभ किया। इसके माध्यम से अब शिफ्ट करने वाले मरीजों को सुविधा मिलेगी। सीएमएचओ ने बताया कि पहले वेंटिलेटर युक्त एंबुलेंस की सुविधा ना होने से मरीजों को प्राइवेट एंबुलेंस का उपयोग करना पड़ता था जिससे खर्चा मरीजों को वहन करना पड़ता था। अब जिला चिकित्सालय को यह सुविधा मिल गई है।