जनपद अधिकारियों और सरपंच सचिव के अवैध गठबंधन की देन है झिरी का भ्रष्टाचार - Pohri News

धमेन्द्र शर्मा/पोहरी।
पोहरी जनपद पचांयत की ग्राम पंचायत झिरी में लाखो रूपए का भ्रष्टाचार हुआ हैं, इस भ्रष्टाचार की सबूतो सहित शिकायत भी की गई हैं,लेकिन जांच के नाम पर मामले को लटकाया जा रहा हैं। इस जांच को शुरू हुए 100 दिन से अधिक गुजर गए हैं लेकिन जांच पूरी नही होती है।

बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत झिरी में सरंपच सचिव ने लाखो रूपए का भ्रष्टाचार किया हैं। पंचायत के निर्माण कार्य शुरू होने से पूर्व ही लाखो रूपए खाते से गायब कर दिए। वही इसकी शिकायत हुई तो निर्माण कार्य शुरू कर दिया लेकिन उसमे भी घटिया निर्माण किया गया हैं वह पूरा काम नही किया हैं। जनपद से जांच भी शुरू हो चुकी हैं लेकिन आज 100 दिन से अधिक गुजर जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नही हुई हैं।

यहा नाली गायब हो गई, नाला भी पानी में बह गया

प्रीतम धाकड़ से कोट के नीचे तक बनने बाली सीसी रोड सह नाली बननी थी बह धरातल पर ही नही है जिसकी कीमत 1लाख 32 हजार हैं। बलरामपुर बाले रास्ते पर 4 लाख 34 हजार रुपए की कीमत से बनने बाला रपटा एक साल में ही भगवान को प्यारा हो गया

शिकायत के बाद बना हैं नाला पर वह भी अधुरा

दतिले बाले नाले पर बनने बाला रपटा निर्माण जिसकी कीमत 4 लाख 34 हजार रुपए हैं इस रपटे को आधा अधूरा छोड़ दिया पोल भी इस रपटा बनाने में पूरा नही डाले है अगर अनजाने में कोई राहगीर गिर गया य कोई बड़ी घटना घटित हो गई तो इसका जिम्मेदार कौन होगा बही इस रपटे निर्माण में आधा अधूरा बनाया गया हैं य कहे खानापूर्ति की गई हैं 4 लाख 34 हजार की लागत से बनने बाला रपटा को बने अभी 1 साल भी नही हुआ हैं

मिलकर खा गए इस रपटे को,एक साल में गायब हो गया रपटा

रपटा निर्माण कार्य बीच बाले नाले झिरी में जिसकी कीमत 4 लाख 41 हजार रुपये थी बह रपटा आज दिनांक तक धरातल पर बना ही नहीं हैं जिम्मेदार लोगों ने मिलजुलकर हड़प लिया ।
भदरोंनी रोड पर बनने बाला रपटा निमार्ण की कीमत 4 लाख 41 हजार रुपए हैं उस रपटे को बने हुये अभी 1 साल ही हुआ हैं जो धरातल पर बचा ही नही हैं।

सीसी रोड ही हो गई चोरी,नाली तक नही छोडी

बहादुर के मकान से आसाराम शाक्य के मकान तक 2लाख 32 हजार की कीमत से बनने बाली सह नाली सीसी रोड धरातल पर बनी हुई ही नही है। लेकिन कागजो में चमचमाती रोड दिख रही हैं और उसका विधिवत भुगतान भी हुआ हैं।

मिस्टर खान से बालू कुशवाह के मकान तक 1 लाख 16 हजार रुपये की कीमत से बनने बाली सह नाली सीसी रोड आज दिनांक तक धरातल पर बनी ही नही हैं। राम निवास भार्गव से ब्रजमोहन पाल तक बनने बाली सह नाली सीसी रोड जिसकी कीमत 74 हाजर रुपए थी बह भी आज दिनांक तक धरातल पर नही डाली गई इन सीसी रोडो में बड़ा भ्रष्टाचार एवं घोटाला हुआ हैं।

सीसी रोड के गायब और खाते से बजट का पैसा भी गायब

आजाद के मकान से मुन्ना खान के मकान तक नही डाली गई आज दिनांक तक सीसी रोड जिसकी कीमत लगभग 1 लाख 65 हजार रुपए थी। इस पंचायत में सरपंच सचिब ने मिलकर किये लाखो के घोटाला कर दिया और कार्रवाई के नाम पर जांच शुरू हो चुकी हैं।

मछली बाजार का भी पैसा खा गए

मत्स्य बाजार निर्माण कार्य यानी मछली मार्केट बनना था जिसकी कीमत लगभग 3 लाख 50 हजार रुपए हैं इस मार्केट को बनाने में एक चबूतरा 10x10 का बनाकर एवं उसके ऊपर टीनसेट कर खाना पूर्ति कर दी गई हैं।

सामुदायिक शौचालय तक नही छोडा भ्रष्टचारी की टीम ने

सामुदायिक शौचालय जिसकी कीमत 3 लाख 48 हजार रुपये हैं। इसका निर्माण भी घटिया स्तर का किया गया हैं। ग्राम पंचायत में बनने बाली गौ शाला में कच्ची ईटो का उपयोग किया जा रहा हैं। ग्राम पंचायत में मरघट खाने में पत्थरो की कोठरी कर 5 लाख रुपए का उपयोग केवल खानापूर्ति में किया गया हैं।