गरीबों का राशन डकारने वाले सेल्समैन पर FIR दर्ज - Shivpuri News

शिवपुरी। गरीबों के हक पर राशन माफिया आए दिन डाका डालता है। ऐसा ही मामला कोटा नाका की वनोपज सहकारी संस्था सेसई सडक की दुकान पर सामने आया जहां सेल्समैन दीनदयाल सोनी द्वारा उपभोक्ताओं को पहले तो राशन कम दिया इतना ही नहीं उन्हें जो राशन पांच माह का दिया जाना था।

वह दो माह का ही दिया और बाकी का तीन माह का राशन ही डकार गया। जब इसकी शिकायत ग्रामीणों ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को दर्ज कराई और उन्होंने मौके पर जाकर निरीक्षण किया तो पता चला कि ग्रामीणों की शिकायत सही है जिसके बाद अधिकारी ने तेंदुआ थाना में सेल्समैन के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई है।

कम दे रहा था राशन

ग्रामीण कमला, रमेश आदिवासी और अमरसिंह आदिवासी ने बताया कि सेल्समैन दीनदयाल के द्वारा आदिवासियों को कम राशन दिया जा रहा है। इतना ही नहीं उसके द्वारा दो माह का राशन तक नहीं दिया है। जिससे ग्रामीणों को परेशानी हुई तो उसके बाद उन्होंने इस बात की शिकायत खाघ विभाग में की।

केस दर्ज कराने पहुंचे खाघ अधिकारी

जब अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने कोटा नाका में सेल्समैन के बारे में जानकारी ली और मौके पर मुआयना किया तो पता चला कि दीनदयाल ग्रामीणों को कम राशन दे रहा है। इतना ही नहीं उसके द्वारा तीन माह का राशन तक डकार लिया है।

विभिन्न धाराओं में किया केस दर्ज

तेंदुआ थाना पुलिस ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी की शिकायत के बाद सेल्समैन दीनदयाल पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।