पिता की जमीन बेचने का ससुरालीजन डाल रहे थे दबाव, ससुर रखता था बुरी नियत - Bairad News

बैराड़। बैराड़ के धोरिया रोड़ पर रहने वाले सोनी परिवार ने बहू के पिता की जमीन को बेचने का दबाव बनाकर उसके साथ मारपीट की। साथ ही बहू पर बुरी नियत रखने वाले ससुर ने उसके साथ छेडख़ानी कर दी। जिसकी शिकायत पीडि़ता ने थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में आरोपी सास-ससुर, पति और देवर के खिलाफ भादवि की धारा 354, 498ए, 294, 323, 506, 34 सहित 3/4 दहेज एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

पीडि़ता कल्पना सोनी (काल्पनिक नाम) ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका विवाह जून माह में आरोपी रवि सोनी के साथ हुआ था। उसके कोई भाई भी नहीं था और मां का भी देहांत हो गया। उसकी परवरिश उसके पिता ने की और अपनी हैसियत के अनुसार पिता ने उसका विवाह भी किया और विवाह के बाद उसके पिता का भी निधन हो गया। जिससे वह अनाथ हो गई।

पिता के निधन के बाद दतिया के बसई में स्थित उसकी जमीन पर उसका अधिपत्य हो गया। लेकिन उसका पति रवि सोनी, सास ऊषा सोनी, देवर वाली सोनी और ससुर दिनेश सोनी उस जमीन को उस पर बेचने का दबाव बनाने लगे। जब पीडि़ता ने उनसे कहा कि उसके न तो माता पिता है और न ही कोई भाई इसलिए वह यह जमीन अपने चचेरे भाई को देना चाहती है। जिससे उसका भाई उसके जहां आता जाता रहेगा।

लेकिन आरोपी इस बात पर नाराज थे कि वह जमीन न बेचकर चचेरे भाई को देना चाहती है। इसी बात पर आरोपियों ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। बीते रोज पीडि़ता के साथ आरोपियों ने मारपीट की और उसके ससुर दिनेश सोनी जो उस पर पहले से ही बुरी नजर रखता था। उसने मारपीट के दौरान उसके साथ अश£ील हरकत की और उसके कपड़े फाड़ दिए।