महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने जानकी सेना संगठन का निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य मां जानकी सेना संगठन में निशुल्क महिला प्रशिक्षण शिविर पुन: प्रारंभ कर दिया है यह शिविर 13 अप्रैल को प्रारंभ हुआ था लेकिन कोरोना संक्रमण प्रगति पकडऩे के कारण हुए लॉकडाउन के चलते 15 अप्रैल को ही रद्द कर दिया गया था उसके बाद अब दोबारा प्रारंभ किया गया है। जिन महिलाओं के पुराने रजिस्ट्रेशन हो चुके थे उन्हें दोबारा फोन करके बुला लिया गया है।

आपको बता दें कि सिलाई प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से मां जानकी सेना संगठन की ओर से सिलाई मशीन के अलावा प्रशिक्षण सीखने हेतु जो भी सामान लगता है वह उपलब्ध कराया जा रहा है और यह सब कुछ एकदम निशुल्क है।

महिला प्रशिक्षण शिविर का संचालन मां जानकी सेना संगठन की महिला इकाई की अध्यक्ष श्रीमती रंजना पचौरी के नेतृत्व में लक्ष्मी अग्रवाल सरोज जैन और शिवानी राठौर के सहयोग से किया जा रहा है। श्रीमती रंजना पचौरी ने बताया कि यह शिविर 2 महीने तक चलेगा शाम को 3 बजे से 4 बजे तक एवं 4 बजे से 5 तक 2 शिफ्टों में आने वाली युवतियों और महिलाओं को निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा।

निशुल्क प्रशिक्षण शिविर में अभी महिला और युवतियों की रुचि दिखाई दे रही है जिसको देखते हुए लगता है कि हमें यह स्विमिंग और भी आगे बढ़ाना पड़ सकता है। विगत दिवस पत्रकार संजय आज़ाद द्वारा शिविर में आने वाली महिलाओं को सीखने के लिए सेंटर पर जाकर कपड़ा भी उपलब्ध कराया गया। साथ ही इस वर्ष निशुल्क प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर जो युवती और महिलाएं अच्छा प्रदर्शन करेंगी उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M