अभियान: 80+ के बुजुर्गों और दिव्यांगों को घर जाकर लगाई जाएगी वैक्सीन - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। 80 प्लस बुजुर्ग और दिव्यांगों को अब घर जाकर वैक्सीन लगाई जाएगी। 21 जून को जिले में सर्वाधिक 165 केंद्रों पर वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 7 दिन में 1 लाख 2 हज़ार 300 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य राज्य शासन ने जिला प्रशासन को दिया है।

ऐसे में वैक्सीनेशन के लिए लोगों को मोटिवेट करने जहां लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा पोहरी में तो कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और एसपी राजेश सिंह चंदेल, साइकिल चलाकर शिवपुरी में लोगों को वैक्सीनेशन कराने का संदेश देंगे।

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को दोपहर 3 बजे से एनआईसी कक्ष में 21 जून विश्व योग दिवस के अवसर पर वृहद वैक्सीनेशन कराने के लिए निर्देश देकर कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से हमें बचना है, तो गांव-गांव में घर-घर जाकर पीले चावल भिजवाओ या फिर ड्योडी पिटवाओ लेकिन वैक्सीनेशन अवश्य कराओ। इसके बाद जनप्रतिनिधि अधिकारियों के साथ क्राइसिस समूह के सदस्य अपने-अपने स्तर पर वैक्सीनेशन कराने की प्रक्रिया में जुट गए हैं।

बैठक में शामिल हुए पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा ने कहा कि वह पोहरी क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने साइकिल से निकलेंगे साथ ही वे अन्य साथियों को भी गांव-गांव में वैक्सीनेशन को प्रेरित करने का कार्य करेंगे ताकि लोग वैक्सीनेशन अभियान से जुड़ें और कोरोना मुक्त हों।

वहीं कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और एसपी राजेश सिंह चंदेल ने भी कहा कि 21 जून को वह भी साइकिलिंग कर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने शहर में निकलेंगे ताकि लोग इस संदेश के माध्यम से जागरूक हों।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. संजय ऋषिश्वर से डाटा मांगा तो उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में तकरीबन 50 फीसदी लक्ष्य हासिल कर लिया है। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में अभी 20 फीसदी ही हासिल हुआ है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र में वैक्सीनेशन कैंप अधिक लगेंगे। और इनकी संख्या 125 के करीब होगी, जबकि शहरी क्षेत्र में 20 - 25 कैंप ही आयोजित होंगे।

पूर्व विधायक, नपं अध्यक्ष, साहित्यकार, समाजसेवी, डॉक्टर वकील बनेंगे मोटिवेटर

एनआईसी में आयोजित हुई बीसी के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को निर्देश दिए कि वह शिवपुरी जिले में 7 दिन दिए गए लक्ष्य के आधार पर मोटिवेट अभी बनाएं जिनमें विधायक सांसद और मंत्री तो शामिल रहेंगे ही पूर्व विधायक पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष और अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ साहित्यकार, समाजसेवी, डॉक्टर, वकील, धर्मगुरु मोटीवेटर बनेंगे जो विभिन्न केंद्रों पर पहुंच कर लोगों को वैक्सीन लगवाने प्रेरित करेंगे। यदि ऐसा होता है तो निश्चित ही तय लक्ष्य हासिल किया जा सकेगा।
G-W2F7VGPV5M