साथी रोजगार सहायक की कैंसर से मौत, साथियों ने जुटाए 1 लाख 41 हजार - Shivpuri News

शिवपुरी। संगठन ही शक्ति हैं की भावना को लेकर जिले में कार्य कर रहे रोजगार सहायक संगठन के सदस्य रोजगार सहायक अरविन्द रावत उम्र 30 वर्ष ग्राम पंचायत कबीरखेड़ी की कुछ महीने पहले कैंसर की बीमारी से निधन हो गया थी। अपने पीछे अपनी पत्नी और एक लड़के को छोड़ गए है।

जिसके लिए मध्यप्रदेश शासन से कोई सहायता नहीं मिली तो रोजगार सहायकों अपने साथी की मदद करने ब बीणा उठाया और अपने साथी के लिए उनकी पत्नी के नाम एक लाख इकतालीस सौ रुपए की एफडी करवाई यहां बता दें ग्राम रोजगार सहायक ग्राम पंचायत स्तर का महत्वपूर्ण कर्मचारी होने के साथ शासन की महत्वपूर्ण योजनायों को अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।

फिर भी शासन की ओर से न उसे किसी भी प्रकार का आर्थिक सहायता का लाभ मिलता न अनुकम्पा नियुक्ति मिलती है, यहां बता दें कोरोना से भी ग्राम रोजगार सहायक सन्तोष दुबे जनपद पिछोर की मृत्यु हो जाने पर कोरोना योद्धा कल्याण योजना का लाभ नहीं मिला। इससे साफ जाहिर होता हैं कि शासन एक तरफ तो योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने की बात कह रही हैं, लेकिन घर-घर पहुंचाने वाले कर्मचारियों का आखिर क्यों नहीं रख रही हैं।