SHIVPURI में भी दिखा असर सागर के ताऊ का असर, झमाझम बरसे बदरा, गर्मी से राहत

शिवपुरी। देश के कई हिस्सो में अपना कहर बरसाते हुए ताऊते' तूफान का असर शिवपुरी जिले मे भी रहा। हालाकि मौसम विभाग ने भविष्यावाडी की थी कि मप्र के 20 जिलों में ताऊते' तूफान के कारण 19 मई को बारिश हो सकती हैं उनमें से शिवपुरी जिला भी था। लेकिन अनुमान से एक दिन पूर्व ही आज दोपहर को शिवपुरी के आसमानो में ताऊते' तूफान का असर दिखाना शुरू हो गया।


आज शिवपुरी में सुबह से आसमान में सूरज निकला था लेकिन दोपहर होते होते आसमान में काले घने बादलों ने डेरा डाला और दोपहर बार जमकर बारिश हुई। बारिश के चलते मौसम में ठंडक हैं और लोगों को कूलर की वजाय पंखे में ही राहत मिल रही है।

शाम तक जारी रहा बारिश का दौर

शहर में आज शाम तक बारिश का दौर जारी रहा और रूक रूककर तो कभी तेज बारिश शहर में होती रही। बारिश के चलते सडकों पर सन्नाटा पसरा रहा सिर्फ वह लोग ही सडक पर नजर आएं जिन्हें कोई जरूरी काम था।

लॉकडाउन और बारिश में लिया पकौडी का मजा

कोरोना के चलते जिले भर में लॉकडाउन हैं ऐसे में कई घरों में बारिश के बाद पकौडी का आनंद लिया गया। इतना ही नहीं कई लोगों ने मंगोडे की दाल बारिश को देखते ही गला दी और शाम को मंगोडे का आनंद लिया।

बारिश से जलभराव की स्थिति

शहर में हुई बारिश के बाद कई कालोनियों में जलभराव की स्थिति भी देखी गई। नालियों की सफाई न होने से बारिश का पानी नालियों से निकलकर सडक पर बहता नजर आया तो वहीं कई कालोनियों में कच्ची सडक है जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पडा।