हमारी और आपकी 1 माह की साधना का भंग कर रहा हैं यह नाजारा - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना काल के दौरान प्रशासन लगातार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के लिए प्रेरित कर रहा है। वहीं लोग घर से न निकलें इसके लिए लॉकडाउन भी लगा रखा है,आप और हम 1 माह से घरो में कैद हो गए। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों से प्याज बेचने आ रहे किसान इन नियमों को दरकिनार कर बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के मंडियों में भीड़ लगा रहे हैं।

जिसकी जानकारी होने पर भी प्रशासन इस भीड़ को कम करने का प्रयास नहीं कर पा रहा है। वहीं शहरभर में पेट्रोल पम्प बंद होने के कारण लोग नगरीय क्षेत्र के बाहर स्थित पेट्रोल पम्पों पर पेट्रोल डलाने के लिए पहुंच रहे हैं। जहां बाइक सवारों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है।

पुलिस और प्रशासन शहर में चालानी कार्रवाई करने में जुटा है। वहीं शहर के बाहर स्थिति काफी चिंतनीय है। जिस पर किसी का भी ध्यान नहीं है। ऐसी स्थिति में कोरोना संक्रमण फैलने अंदेशा बना हुआ है।

शहर के बाहर मंडी में किसान प्याज लेकर पहुंच रहे हैं। जहां मंडी प्रबंधन द्वारा ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जिससे किसानों की भीड़ वहां न लग सके। जिसके परिणाम स्वरूप किसान मंडी में झुंड बनाकर अपनी प्याज बेच रहे हैं। यहां न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा रहा है और न ही किसान मास्क का उपयोग कर रहे हैं।

जिससे कोरोना संक्रमण फैलने की पूरी-पूरी संभावना बनी हुई है। मंडी प्रबंधन की अनदेखी के कारण भीड़भाड़ बढ़ रही है। वहीं प्रशासन का भी इस ओर कोई ध्यान नहीं है। आज सुबह मंडी क्षेत्र में स्थिति काफी चिंतनीय बनी हुई थी। जिसे लेकर कई जिम्मेदार नागरिकों ने प्रशासनिक अधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया।

लेकिन किसी ने भी वहां से किसानों को हटाने का प्रयास नहीं किया। यहीं स्थिति शहर के बाहर स्थित पेट्रोल पम्पों पर नजर आई। कई पेट्रोल पम्पों पर तो झुंड बनाकर लोग बाइकों के साथ खड़े रहे। वहीं कई पेट्रोल पम्पों पर लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं।