कोरोना से ट्रेवल्स व्यापार ठप, गाड़ियों की किस्तों के पड़ रहे है लाले - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी में कारोबार पर लॉकडाउन का असर दिखने लगा है। ट्रेवल्स का कारोबार करने वाले कारोबारी चार धाम यात्रा और हिल स्टेशन पर अपने अपने वाहन भेजकर अच्छा कारोबार करते थे लेकिन दो साल से लगे लॉकडाउन ने उनके कारोबार को पूरी तरह से चौपट कर दिया है। इतना ही नहीं अब तो गाडियों की किश्त निकालना तक मुश्किल हो रहा है।

वाहन की आवाजाही बंद तो बैठे हैं घर पर

श्याम शर्मा ड्रायवरी कर अपने परिवार का पेट भरते हैं लेकिन दो माह से लॉकडाउन के चलते गाडियां कहीं जा नहीं रही है ऐसे में मालिक ने भी वेतन के लिए न कर दिया हैं और जो कुछ पूंजी जोडी थी अब उसे ही घर बैठकर खा रहे हैं।

दो गाडी करवाई फायनेंस अब किश्त नहीं भरी

राजू ने पहले वाहनों से कमाई की जिसके चलते पुरानी गाडियों को बेचकर दो नई गाडी बनाई लेकिन दो साल से लोग न तो चार धाम याऋा पर ही जा रहे हैं और न ही हिल स्टेशनों को ऐसे में अब गाडियों की किश्त तक राजू नहीं भर पा रहे हैं।

दो साल में चौपट हो गया कारोबार

ट्रेवल्स कारोबारी बंटी का कहना है कि दो साल से न तो गाडियां चार धाम पर जा रही है और न ही हिल स्टेशनों की ओर जा रही हैं। लोकल में भी अब तो गाडियां पूरी तरह से बंद हैं जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। कारोबार पूरी तरह से चौपट हो गया है गाडियों की किश्त चढती जा रही है तो दूसरी ओर घर की चिंता भी सताने लगी है।