रोजगार लॉक से बने भुखमरी के हालात: गांव में लूट और चोरी की वारदातें बढ़ीं - Shivpuri News

शिवपुरी। लॉकडाउन से रोजगार पर ताला लग गया है ऐसे में लोगों के सामने भुखमरी के हालात पैदा हो गए हैं। भुखमरी के इन हालातों में अब लूट और चोरी की वारदातें भी बढना शुरू हो गई है। बात यदि जिले की करें तो बीते एक सप्ताह में चोरी और लूट की वारदातों के जिले में कम से कम 10 केस दर्ज हैं। ऐसे में साफ है कि भुखमरी के हालातों से जूझ रहे लोग अब लूट और चोरी की वारदातों को भी अंजाम दे रहे हैं।

लूट के असफल प्रयास में मरा एक युवक

तीन मजदूर मजदूरी कर अपने घर बाइक से वापस जा रहे थे कि तभी पोहरी के निकट तीन बदमाशों में इन बाइक सवारों को रोक लिया और जब यह तीनों मजदूर बदमाशों से भिडे तो एक बदमाश ने कटटे से फायर कर एक युवक को मौत के घाट उतार दिया और फरार हो गए।

मगरौनी में 8 घरों को बनाया चोरों ने निशाना

बीते रोज ही मगरौनी कस्बे में एक बाखर को चोरों ने निशाना बनाया और उसमें आसपास रहने वाले 8 घरों के ताले चटकाकर वहां से लाखों के सोने चांदी सहित नगदी चुराकर फरार हो गए।

शराब के नाम पर लगा गया 2 हजार का चूना

भुखमरी के हालातों का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक युवक शराब खरीदने झांसी तिराहे पर गया और एक युवक आया और बोला कि वह उसे शराब लाकर दे देगा जिसके बाद युवक ने उसे दो हजार का नोट दे दिया लेकिन युवक 2 हजार का नोट लेकर रफू चक्कर हो गया।

बढती वारदातें पुलिस के लिए चुनौती

जिस तरह से गांवों में चोरी और लूट की वारदातों को अंजाम दिया जाने लगा है यह एक चिंता का विषय है ऐसे में यह वारदातें पुलिस के लिए चुनौती साबित होंगी।