लॉकडाउन में घर - घर बन रहे पकवान, कहीं मोटे न हो जाएं इसलिए रखे सेहत का ध्यान - Shivpuri News

शिवपुरी। इन दिनों शहर सहित अंचल भर में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में लोग घरों पर हैं तो दूसरी ओर मौसम भी बदला हुआ नजर आ रहा है जिसके चलते कई घरों में हर रोज पकवान बन रहे हैं और पूरा परिवार उन पकवानों का जमकर स्वाद ले रहा है। ऐसे में यह पकवान कहीं आपका
मोटापा न बढा दें इसलिए संभलकर रहें।

कहीं गुलाब जामुन तो कहीं बन रहे लडडू

लॉकडाउन में बाजार भले ही बंद हो और मिठाई की दुकानों पर ताले झूल रहे हो लेकिन डेयरियों पर मावा की बिक्री चालू हैं ऐसे में कई घरों में गुलाब जामुन तो कहीं लडडू तो कहीं बर्फी बन रही है ऐसे में लोग इन्हें स्वाद लेकर खूब चख रहे हैं लेकिन यह भी भूल रहे हैं कि कोरोना में वे घूमने तो जा नहीं रहे हैं सिर्फ खा ही खा रहे हैं इसलिए सेहत का ध्यान भी जरूरी है।

कहीं पकौडी तो कहीं बन रहे समोसे

चाट पकौडी की दुकान भले ही बंद हो लेकिन लोगों के जायके का स्वाद न चला जाए इसलिए लोग अब घरों पर ही चाट और पकौडी सहित समोसों का आनंद ले रहे हैं। इतना ही नहीं पानी टिक्की से लेकर आलू भल्ला का स्वाद भी लोगों ने अब तो घर पर ही लेना शुरू कर दिया है।

1 घंटा घूमना जरूरी

डॉक्टरों का कहना है कि दिन भर में कम से कम एक घंटा तो हमें पैदल घूमना चाहिए जिससे हमारा शरीर स्वस्थ रहेगा लेकिन लोग कोरोना के चलते घरों पर ही हैं ऐसे में वह घरों से बाहर भी नहीं निकल रहे हैं लेकिन तला भुना ज्यादा खा रहे हैं ऐसे में लोगों को खानपान के साथ साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा।