जीवन ज्योति योजना के तहत SBI प्रबंधक ने आश्रितों को दिया 2 लाख का चैक - Pohri News

पोहरी। जिले के बैराड़ पोहरी में भारतीय स्टेट बैंक शाखा प्रबंधक अरविंद सिंह तोमर एव क्षेत्राधिकारी अरुण राजे द्वारा प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के द्वारा मृतक लियाकत अली की पत्नी फरीदा बानो एवं मृतक प्रदीप तिवारी की पत्नी संध्या तिवारी को 2 लाख रुपये के चैक उन्हें सम्मान के साथ सोपे गए। एवं पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के माध्यम से 330 रुपये प्रतिवर्ष के हिसाब से 2 लाख तक का बीमा होता है जिसमे मृत्यु हो जाने पर परिवार के व्यक्ति को उस बीमे की राशि प्रदान की जाती है वही पोहरी शाखा प्रबंधक की त्वरित कार्यवाही के चलते यह बीमा राशि 3 दिन में ही पीडित परिवार को सौंप दी गयी।

वही भारतीय स्टेट बैंक शाखा प्रबंधक ने कोरोना कॉल में सभी को कोरोना के प्रति जागरूक करने का संदेश दिया है उनके द्वारा बताया गया कि इस कोरोना महामारी में लोगो को अपना ख्याल रखने की आवश्यकता है लोगो को मास्क एवम शोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की गई है।

वही उनके द्वारा बताया गया है कि कोरोना बीमारी के चलते हमने लोगो के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए बैंक के बाहर टेंट लगाकर छांव एवं पानी की व्यवस्थाओं को कर दिया गया है और सेनेटाइजर मशीन का भी इंतेजाम कर दिया गया है वही लोगो को डिजिटल बैंक कार्य योनो एप्लिकेशन करने की अपील की है।

जिससे लोग घर से ही अपने कार्य करते रहे एवं लोगो को बैंक आ कर परेशान ना होना पड़े। पोहरी स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक द्वारा एटीएम क्लोनिग के जरिये निकले पैसे को भी ग्राहकों को वापिस दिलाये गए है जिनमे मिश्री लाल शिक्षक बेशी के 40 हजार,द्वारिका प्रसाद 8600, आरक्षक मुकेश परमार की पत्नी 20 हजार,के एटीएम क्लोनिग चिप के जरिये पैसे निकाल लिए गए थे जिसके चलते शाखा प्रबंधक अरविंद सिंह तोमर ने सभी पीड़ितों के पैसे वापिस दिला दिए है।