समाचार और चेतावनी के बाद भी कुछ नहीं किया, सवा करोड़ का गेहूं भीगने दिया - Pichhore News

पिछोर। खबर जिले के पिछोर अनुविभाग में आने वाले बामौरकलां कस्बे से आ रही हैं कि बामौकलां की मंडी के प्रागड में रखा 6 हजार क्विंटल गेहूं के भीगने की खबर आ रही हैं। यह गेहूं जब भीग गया जब पिछले 1 हफ्ते से बारिश होने की सूचना और खबरे आ रही थी।

जानकारी के अनुसार जिले में इस समय गेहूं खरीद केन्द्रो पर किसानो का गेहूं समर्थन मूल्य पर खरीदा जा रहा हैं। बामौरकलां मंडी के प्रांगड में लगभग 6 हजार गेहूं की बोरी रखी थी जिसमें आधा किसानो का और आधा बोरी समर्थन मूल्य पर खरीदा हुआ बताया जा रहा हैं।

मंगलवार को दोपहर से ही पूरे जिले में बारिश शुरू हो गई। बामौरकलां कस्बे में सुबह से हल्की बारिश के बाद दोपहर में दो घंटे रुक-रुककर तेज बारिश होती रही। मंडी प्रांगण में रखा छह हजार क्विंटल से अधिक गेहूं भीग गया। इनमें आधा गेहूं किसान और आधा गेहूं समर्थन मूल्य पर खरीदा हुआ बताया जा रहा है। बारिश अधिक होने से देर रात तक गेहूं की बोरियां पानी में डूबी रहीं। चाहकर भी किसान कुछ नहीं कर पाए।

24 घंटे में 6 डिग्री गिरा दिन का पारा, रात का 2 डिग्री नीचे आया

बादल छाने और बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है। चौबीस घंटे में अधिकतम पारा 6 डिग्री नीचे आ गया है। जबकि न्यूनतम पारा दो डिग्री नीचे आया है। मंगलवार को अधिकतम पारा 32 डिग्री था जो सोमवार को 38 था। जबकि न्यूनतम पारा 20 डिग्री रहा जो एक दिन पहले 22 डिग्री था।

सबसे अधिक बारिश करैरा में और सबसे कम बैराड में

जिले के सबसे अधिक बारिश करैरा मे हुई ओर सबसे कम बारिश बैराड में हुई हैंं आंकडो में करैरा 14 मिमी,नरवर 12 मिमी,पिछोर 12 मिमी,पोहरी 8 मिमी,कोलारस 7 मिमी,बदरवास 7 मिमी,खनियांधाना 6 मिमी,शिवपुरी 4 मिमी और बैराड़ 3 मिमी बारिश दर्ज की गई।