घोर लापरवाही: सिद्धिविनायक अस्पताल की एम्बुलेंस CORONA पॉजीटिव की लाश को घर छोड आई

Bhopal Samachar

शिवपुरी। कोरोना का कहर शहर में लगातार जारी है। एक के बाद एक घरों को कोरोना उजाड रहा है। इसी के चलते आज एक 32 वर्षीय महिला नाकारा सिस्टम की भेंट चढ गई। इतना ही नहीं नाकारा सिस्टम की बानगी के चलते इस महिला की मौत के बाद जिम्मेदारों ने पूरे परिवार को कोरोना परोसने का न्यौता तक दे दिया।

खबर शिवपुरी शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले कमलागंज की हैं जहाँ निवास करने वाली महिला नीलू चौहान कोरोना संक्रमित होने के चलते पिछले 10 दिनों से निजी अस्पताल सिद्धि  विनायक में इलाज के दौरान भर्ती थी। जहाँ उन्हें अचानक ऑक्सीजन की कमी के चलते जिला अस्पताल रैफर किया गया लेकिन वह बेड की उपलब्धता ना होने के चलते जब नीलू चौहान को मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट करने भेजा गया तो उन्होंने रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी।

महिला की मौत के बाद निजी अस्पताल सिद्धि विनायक की एंबुलेंस ना तो उसे मेडिकल कॉलेज लेकर गयी और ना ही वापस निजी अस्पताल लेकर पहुंची। हद तो तब हो गई की एम्बुलेंस का चालक इस महिला की लाश को उसके घर लेकर पहुंच गया। जहां महिला की लाश को छोडकर भाग आया। इस मामले की सूचना महिला के परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और नगर पालिका की कोरोना गाईड लाईन के अनुसार महिला की लाश का अंतिम संस्कार हो सका।

जानकारी के अनुसार महिला नीलू चौहान जो कि कोरोना पॉजिटिव थी एवं कोरोना पॉजिटिव महिला की बॉडी को अस्पताल प्रंबंधक की लापरवाही के चलने बिना पैक किये रात को 2 बजे ही उनके घर पर एंबुलेंस के द्वारा छोड़ दिया गया जहाँ सिद्धी विनायक अस्पताल प्रंबंधक की घोर लापरवाही दिखने को सामने आई।

जहाँ मीडिया ने कवरेज के दौरान भी देखा कि मृत महिला के शव को ना तो पीपीई किट द्वारा पैक किया वही। और महिला के परिजन भी उसे हाथ लगते हुए एवं बच्चे पास में बिलखते हुए दिखाई दिए। अब से लापरवाही कहे या फिर सिस्टम की नाकामी जो खुलेआम और परिजनों को कोरोना परोस रहे है।
 
जब इस मामले को लेकर आज सुबह परिजनों सहित स्थानीय लोगों ने आपत्ति जताते हुए पुलिस सहित प्रशासन को सूचना दी तो तत्काल मौके पर कोतवाली पुलिस पहुंची। जहां कोतवाली पुलिस ने नगर पालिका की गाडी बुलाकर उक्त महिला का कोविड गाईड लाईन के अनुसार अंतिम संस्कार किया। 

इनका कहना हैं
हमने 10 दिन पहले निजी अस्पताल सिद्धि विनायक में भर्ती कराया था जहाँ कल ऑक्सीजन ना मिलने के कारण पहले जिला अस्पताल में भेजा पर वह भी पलग नही होने के चलते मेडिकल कॉलेज भेजा पर जहाँ रास्ते में ही मृत्यु होने पर एम्बुलेंस घर पर ही छोड़ कर चली गयी
भईयन खां,मृतिका का मुंहबोला भाई 
G-W2F7VGPV5M