आयुष्मान कार्ड वाले CORONA मरीजों के लिए प्राइवेट अस्पतालों में 25% बेड रिजर्व - Shivpuri News

शिवपुरी। आयुष्मान कार्ड धारियो के लिए स्वास्थय विभाग भोपाल के द्धारा एक सुखद खबर आ रही है कि जिले के निजी अस्पतालो में अब कोविड के मरीलो को लिए 25 प्रतिशत बेड रिजर्व रखने होंगें।

जिले में आयुष्मान योजना अंतर्गत कोविड उपचार करने एमएम हाॅसपीटल, नवजीवन अस्पताल और पीपुल्स अस्पताल को अनुबंधित किया है।औऱ सिद्धि विनायक पूर्व से ही आयुष्मान योजना में अनुबंधित है।

सीएमएचओ डाॅ.एएल शर्मा ने बताया कि प्रदेश शासन ने आयुष्मान भारत योजना के तहत कोरोना रोगियों के उपचार के नए निर्देश जारी किए हैं। इनके तहत जिले में कोरोना उपचार कर रहे निजी चिकित्सालयों को तीन माह के लिए अनुबंधित किए जाने सहित आयुष्मान रोगियों के लिए 20 प्रतिशत पलंग भी आरक्षित करने के निर्देश थे।

इसके पालन में शिवपुरी शहर के एमएम हाॅस्पीटल, नवजीवन अस्पताल तथा पीपुल्स अस्पताल को अनुबंधित किया गया है वहीं सिद्धि विनायक अस्पताल पूर्व से आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत पूर्व से अनुबंधित है। जिसे भी आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत कोविड रोगियों का उपचार करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

सीएमएचओ डॉ. एएल शर्मा ने बताया कि शहर के निजी चिकित्सालयों में आधा सैकड़ा से अधिक कोरोना पॉजिटिव रोगी भर्ती हैं। लेकिन इन रोगियों में गरीबों की संख्या न के बराबर है। शासन द्वारा जारी निर्देशों के बाद अब गरीबों को भी निजी अस्पतालों में उपचार कराने के लिए रास्ता खुल जाएगा।क्योंकि गरीब कोरोना रोगियों का उपचार आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत होगा। जिसका भुगतान शासन द्वारा योजना अनुसार किया जाएगा।

हितग्राहियों का मौके पर ही बनेगा जाएगा आयुष्मान कार्ड
डाॅ. एएल शर्मा ने बताया कि यदि रोगी के पास आयुष्मान कार्ड नही है और वह पात्र हितग्राही है, तो अस्पतालों में आयुष्मान मित्र नियुक्त किए जाएगें। जो रोगी से आवश्यक दस्तावेज लेकर तत्काल आयुषमान कार्ड बनाएंगे।

share this



कृपया हमें फॉलो/सब्सक्राइब कीजिए