60 बेड हो रहे थे डेडः यशोधरा राजे ने ऑक्सीजन दिलवाई - Shivpuri News

ललित मुदगल@ शिवपुरी। कोरोना की दूसरी लहर में हर तरफ से सिर्फ एक ही खबर आ रही हैं थी ऑक्सीजन कम हैं,शिवुपरी जिले के निवासियो और प्रशाासन की सीधे-सीधे कोरोना से जंग चल रही है जिले की जांचो की पाॅजीटिवटी दर 40 प्रतिशत के आसपास चल रही हैं। अप्रैल माह में ही 100 मौते होने का अनुमान हैं।

ऐसी विषम परिस्थिती में में सरकारी अस्पताल और मेडिकल काॅलेज में भर्ती कोविड 19 के मरीजो को ईलाज किया जा रहा था,इन दोनो जगह ऑक्सीजन की कोई कमी नही थी,लेकिन शहर के प्राईवेट अस्पतालो में ऑक्सीजन का टोटा था,वह आक्सीजन की कमी के कारण आधा दर्जन अस्पताल कोविड 19 का ईलाज करने में असमर्थ थे।

शहर में एमएम हॉस्पिटल, सिद्धिविनायक, नवजीवन, सुखदेव, पीपुल्स केयर, वर्धमान अस्पताल को स्वस्थ्य महकमे ने ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए हैं। इन अस्पतालो में लगभग 60 बेड थे जो सीधे ऑक्सीजन की पाईप लाईनो से जुडे थे। लेकिन ऑक्सीजन की कमी होने के कारण कोविड 19 का ईलाज सुचारू रूप से नही चल पा रहा था।

अगर इस आंकडे को देखाा जाए 60 बेड वह भी ऑक्सीजन युक्त एक बडी संख्या होती हैं। इन अस्पतालो में डाॅक्टर,पैरामेडिकल स्टाफ के साथ सारी सुविधााए मोजूद थी,लेकिन ऑक्सीजन की कमी के कारण 60 बेड मरीजो की जिंदगी नही बचा पा रहे थे।

प्राईवेट हाॅस्पिटल संचालक लगातार प्रशासन से ऑक्सीजन की गुहार लगा रहे थे,लेकिन ऑक्सीजन की व्यवस्थाा नही हो पा रही थी,लेकिन जैसे ही यह मामला शिवपुरी विधायक और मंत्री यशोधरा राजे के संज्ञान में आया तो इन हाॅस्पिटलो को ऑक्सीजन की व्यवस्था की,अब ऐसा माना जा रहा हैं कि प्राईवेट अस्पतालो में ऑक्सीजन की कमी नही आऐगी। अगर ऐसा होता है तो यह 60 बेड जिले के कई गंभीर मरीजो की जान बचाने में सहायक होगें।