युवाओं में वैक्सीन को लेकर हैं जो एक ही दिन में लगे 310 टीके - kolaras News

कोलारस। कोरोना से युवा पीढ़ी को बचाने के लिए वैक्सीनेशन चल रहा है। कोलारस क्षेत्र के युवा भी स्लॉट बुक करवा कर वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंच कर वैक्सीन का टीका लगवा रहे है, ताकि कोरोना संक्रमण से कुछ राहत मिल सके गुरुवार को पहली बार सबसे ज्यादा 310 युवाओं ने वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंच कर टीका लगवाया हैं।

इनकी संख्या लगातार बढ रही है जबकि अब 45 प्लस और 60 प्लस वालों की संख्या में कमी आ गई है। वैक्सीनेशन के दूसरे डोज में समय बढ़ाना भी एक कारण बताया जा रहा है।

नगर में 45 प्लस और 60 प्लस वाले करीब एक 14 हजार लोगों को वैक्सीन का टीका लग चुका है, जबकि 18 प्लस वाले करीब 1 हजार युवाओं ने टीका लगवा लिया है। गुरुवार को 45 प्लस वाले 310 और 60 प्लस वाले 35 लोगों ने टीका लगवाया।

साथ ही कोलारस नगर के युवाओ का कहना है कि स्लॉट बुक करने में परेशानी हो रही है निर्धारित समय के अनुसार स्लॉट बुक करने के लिए पोर्टल को खोला जाता है, लेकिन 10 मिनट में ही स्लॉटों की बुकिंग दिखाने से वैक्सीन लगवाने के लिए इंतजार कर रहे युवाओं को परेशान होना पड़ रहा है।

कई युवा तो 30 किमी दूर के सेंटरों पर टीका लगवा रहे हैं। समाजसेवी सुरेश कुमार जैन टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं पहले टीकाकरण अग्रवाल धर्मशाला में किया जा रहा था अब स्वागत गार्डन के साथ-साथ उत्सव वाटिका में भी संचालित किया जा रहा हैं।