जिला चिकित्सालय में बिजली गायब: 20 मिनट तक अटकी रही आइसोलन वार्ड में भर्ती कोविड मरीजो की सांसे - Shivpuri News

शिवपुरी। जिला अस्पताल में कोविड 19 के मरीजो के इलाज के लिए बनाए गए आईशोलेसन वार्ड में बिजली गायब होने की खबर प्रतिदिन आती रहती हैं,लेकिन इसका ठोस उपाय नही निकल पा रहा हैं। बिजली गायब होने की घटना गुरूवार को सुबह फिर हुई।

बताया जा रहा हैं कि अचानक से वार्ड की बिजली गायब होने पर 20 मिनट तक लोग परेशान होते रहे,वार्ड में भर्ती मरीजो की सांसे उपर नीचे होने लगी और फिर 2 मरीज ऐसे भी थे जिन्हें नीचे के वार्ड से ऊपर शिफ्ट करना पड़ा ।और दो अन्य मरीजों को नीचे ही वार्ड में बोतल लगाकर उनका उपचार किया गया।

जब तक लाइट आती तब तक नीचे के कोविड-19 वार्ड में भर्ती 2 मरीजों की ऑक्सीजन लेवल कम हो गई। उन्हें ऊपर के आईसीयू में शिफ्ट किया गया। और जिन दो मरीजों की सांस लेने में परेशानी आ रही थी उन्हें बोतल लगाकर तुरंत उपचारित किया गया।

हालांकि 20 मिनट बाद लाइट आ गई इसके बाद सब सामान्य हो गया। लेकिन 20 मिनट तक जिला चिकित्सालय में अफरा-तफरी मची रही। सिविल सर्जन डॉ राजकुमार ऋषिश्वर का कहना था कि 11 केवी लाइन से लाइट चली गई थी इसके बाद जनरेटर से लाइट आ गई ।सारी व्यवस्थाओं को कंट्रोल कर लिया गया था किसी तरह की कोई परेशानी मरीजों को नहीं रही।