एक तरफ कोरोना, दूसरी और पानी का रोना, लाईन फूट गई, नपा नहीं सुधरबा रही - Shivpuri News

शिवपुरी। एक तरफ कोरोना,दूसरी और पानी का रोना,गर्मियों के दिनों में पानी की एक-एक बूंद कितनी महत्वपूर्ण है यह हम सभी जानते हैं। कई क्षेत्रों में पेयजल संकट अभी से गहरा गया है और लोग पानी की कट्टियां लेकर इधर-उधर जुगत लगाते देखे जा सकते हैं वहीं दूसरी और नपा की लापरवाही के कारण हजारों लीटर पानी रोजाना बर्वाद हो रहा है।

ऐसा ही एक मामला पुरानी शिवपुरी क्षेत्र के अंबेडकर कॉलोनी का है। यहां लोगों को मड़ीखेड़ा की लाइन से कनेक्शन दिए गए लेकिन पाइन लाइन इतनी घटिया डाली कि आए दिन फूट रही है। स्टेडियम के बाउंड्री के पास से डाली गई पाइप लाइन पिछले दो सप्ताह से फूटी डली हुई है।

मामले को लेकर नपा के पेयजल प्रभारी सचिन चौहान से भी स्थानीय लोगों ने कई बार शिकायत की लेकिन लापरवाही के चलते पानी की लाइन को आज दिनांक तक ठीक नहीं किया है। रोजाना हजारों लीटर पानी यूं ही बर्वाद हो रहा है।

विभाग ने जिस अधिकारी को पेयजल की जिम्मेदारी सौंपी है उसके द्वारा इतनी बड़ी लापरवाही अपने पद के प्रति इमानदारी को नहीं दर्शाता है। जब जनता खुद फोन कर उन्हें फूटी पाइप के बारे में अवगत करा रहे है लेकिन उसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही तो इसे बड़ी लापरवाही ही कहा जाएगा।