कोरोना को थामने अब मंदिर, मस्जिद और गिरजाघरों में वैक्सीनेशन की तैयारी, मास्क पहनने वालों का आभार व्यक्त करेगा प्रशासन - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में बढ़ते कोरोना मरीजों के मामले में प्रशासन सख्त से सख्त कदम उठा रहा है। रात में कलेक्टर और एसडीएम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ नगर भ्रमण कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। बुधवार की रात कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने पूरे शहर का भ्रमण किया और काली माता मंदिर प्रांगण पर खड़े होकर अपने अधीनस्थ अधिकारियों को वैक्सीनेशन पर ध्यान देने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने एसडीएम अरविंद वाजपेयी को निर्देशित किया कि वैक्सीनेशन को लेकर लोग जागरूक नहीं है। इसलिए वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता फैलाई जाए और शुक्रवार से शहर के मंदिर, मस्जिद और गिरजाघरों में वैक्सीनेशन लगाने की तैयारी की जाए। इसे लेकर आज एसडीएम सभी धर्मों के गुरूओं से चर्चा करेंगे।

इसके पीछे कलेक्टर की सोच है कि धार्मिक स्थलों पर बुजुर्ग किसी भी परिस्थिति में पहुंचते हैं और वहां पर वैक्सीनेशन शुरू करने से ऐसे वृद्धजनों को भी वैक्सीनेशन लग सकेगी, जो अस्पताल जाने से हिचकिचाते हैं। कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिए कि शुक्रवार से 15 से 20 गाडियों पर बैनर लगाकर शहर में घुमाई जाएं। जिन पर लिखा हो कि शिवपुरी शहर के वासियों को आभार जिन्होंने मास्क लगाकर अपनी जिम्मेदारी निभाई है।

शहर में रात 9:30 बजे से सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन की स्थिति देखने के लिए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह सड़कों पर घूम रहे हैं। उनके साथ एसडीएम अरविंद वाजपेयी भी लोगों से अपनी दुकानें बंद करने की अपील करते देखे जा रहे हैं। रात्रि में प्रशासनिक टीम शहरभर में घूमी और साढ़े 9 बजे के बाद खुली दुकानों को बंद कराया।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने माधव चौक, कमलागंज, पुरानी शिवपुरी, क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान कलेक्टर ने एसडीएम अरविंद वाजपेयी और उनके साथ मौजूद सीएमओ गोविंद भार्गव से चर्चा की और कोरोना पर कैसे काबू पाया जाए, इसे लेकर उन्हें निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी गुरूवार को कोई चालान और दुकान सील करने की कार्रवाई नहीं करेगा।

आज सिर्फ शुक्रवार की योजना तैयार की जाएगी। हालांकि रात के लॉकडाउन के लिए प्रशासन सख्त होकर बाजार में निकलेगा और शुक्रवार को धर्म स्थलों पर वैक्सीनेशन किए जाने को लेकर तैयारी होगी। इसके लिए एक मंदिर, मस्जिद और गिरजाघर चिन्हित किए जाएंगे। यहां पर वैक्सीनेशन करने में कोई परेशानी न हो।

इस दौरान कलेक्टर ने शहरवासियों का धन्यवाद ज्ञापित करने की भी सलाह दी और कहा कि गुरूवार को ऐसे बैनर बनाएं जाएं जिन पर स्लोगन लिखकर जगह-जगह चिपकाएं जाएं और प्रशासनिक गाडिय़ों पर उक्त बैनर को लगाकर शहर में घूमा जाए।

कलेक्टर के इस सुझाव पर नपा सीएमओ गोविंद भार्गव ने कहा कि नगर पालिका की जो कचरा गाडियां वार्डों में घूमती हैं, उन पर यह बैनर लगाए जा सकते हैं। जिस पर कलेक्टर ने उनसे कहा कि यह सुझाव भी लोगों का आभार व्यक्त करने के लिए अच्छा है, इस पर जल्द से जल्द अमल किया जाए।