लॉकडाउन का असर: नींबू के भाव सुन आपके दांत हो जाऐगें खट्टे, बैंगन के भाव भी बढ़े, हरी मिर्ची हुई तीखी - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर में वैसे तो रविवार 11 अप्रैल से टोटल लॉकडाउन रहेगा लेकिन इस रविवार को शहर की सडकों पर लॉकडाउन का असर तो दिखा तो सडकों पर वाहनों की आवाजाही कम दिखी तो वहीं लोगों को सब्जी के लिए परेशान होते देखा गया। जो सब्जी मंडी से 150 रूपए में आ जाती थी उस सब्जी के लोगों को 300 से ज्यादा तक के दाम चुकाने पडें। सबसे बडा असर तो नीबू पर पडा नीबू का आज का भाव 300 रूपए किलो रहा। ऐसे में नीबू की खटास का स्वाद चखने वालों के दांत ही खटटे हो गए।

नीबू 300 तो हरी मिर्च 20 की पाव

नीबू के दाम जहां 300 रूपए किलो तक पहुंचे तो वही 10 रूपए पाव में बिकने वाली हरी मिर्च चिरपराहट भी आज कुछ तीखी नजर आई और हरी मिर्च 20 से 25 रूपए पाव तक सब्जी ठेले वालों ने बेची।

कोई रेट लिस्ट नहीं मनमाना भाव

काला बाजारी को रोकने के लिए कलेक्टर ने सब्जी सहित फल व किराना विक्रेताओं को रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश् दिए थे लेकिन कहीं भी कोई रेट लिस्ट चस्पा नहीं की गई और लोगों कोेगों को इन हाथ ठेले वालों को मुंहमांगा दाम चुकाना पडा।

वैगन बिका 80 रूपए किलो

कभी 20 से 40 रूपए किलो के भाव से बिकने वाले बैगन राजा के दाम भी आसमान छूते नजर आए। शिवपुरी में बैगन 80 रूपए किलो बिका। जो खरीदार खरीदारी करने आए थे उन के दाम सुनते ही होश उडने लगे तो कई लोगों को यह कहते देखा गया कि दाल से ही काम चला लेंगे।