तोमर एम्बुलेंस और नवजीवन हॉस्पिटल बॉडी लाने ले जाने के लिए निशुल्क उपलब्ध कराएगा एम्बुलेंस - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना महामारी से हो रही मौतों को ध्यान में रखते हुए नवजीवन हॉस्पिटल और तोमर एम्बुलेंस प्रबंधन ने सेवाभावी कदम उठाते हुए नगर पालिका क्षेत्र में कोविड से मरने वालों मरीजों की डेड बॉडी को निशुल्क लाने ले जाने की सुविधा शुरू की है।

तोमर एम्बुलेंस के संचालक संदीप तोमर ने तरुण सत्ता जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश की केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया इस भीषण संकट में पूरे प्रदेश को संभाले हुए हैं और उन्होंने अपने क्षेत्र के हर व्यक्ति का इस भीषणकाल मेें ध्यान रखा है।

वहीं कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, एसपी राजेश सिंह चंदेल और सीएमएचओ एएल शर्मा भी निरंतर जिलेभर के हालातों पर नियंत्रण रखे हुए हैं और इन सभी के प्रयासों को देखते हुए और केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे की प्रेरणा से उन्होंंने नवजीवन हॉस्पिटल प्रबंधन के साथ मिलकर यह छोटा सा प्रयास किया है।

उनका कहना है कि इस पूरी प्रक्रिया में वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता दादा आलोक एम इंदौरिया की बहुत सक्रिय भूमिका रही है जिन्होंने मुझे इस पुण्य कार्य को करने के लिए बार-बार अनुरोध किया और यह समझाया का कोरोना महामारी से किसी भी व्यक्ति की मौत होती है तो उनके परिवार को अंतिम संस्कार के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है और बॉडी भी घंटों अस्पताल में रखी रहती है।

इस समस्या को देखते हुए मैने तौमर एम्बुलेंस की ओर से निर्णय लिया है कि अगर किसी भी व्यक्ति का कोरोना से निधन होता है तो उनके परिवार के लोग उनके मोबाइल नम्बर 9993193888 और 7000940312 पर सम्पर्क कर जानकारी देंगे तो कुछ ही मिनटों में एम्बुलेंस वहां उपलब्ध हो जाएगी, जो पूर्णत: निशुल्क होगी। यह सेवा नगरीय क्षेत्र के लिए रहेगी।