लॉकडाउन में आसमान छू रही है शराब और गुटखा, जमकर चल रही है कालाबाजारी - Shivpuri News

शिवपुरी। लॉकडाउन में किसी को फायदा हो रहा हो या न हो रहा हो लेकिन शराब के कारोबारियों की जरूर पौ बारह हो रही है। लॉकडाउन के चलते जहां शराब दुकानों को लॉक किया है तो इसका असर सीधे शराबियों पर पड रहा है और उनकी जेब पर भार बढ गया है। 250 में मिलने वाला क्वाटर अब उन्हें 300 रूपए देकर लेना पड रहा है। इसके लिए भी कई घंटे की मशक्कत तक करनी पड रही है।

गुटखा के दामों में भी बढ़ोतरी, 20 वाली राजश्री 25 में

जिले में लाॅकडाउन के बाद राशन सहित गुटका के दामों की कालाबाजारी खुल कर हो रही है। हालात यह है कि बाजार में दुकाने बंद है। परंतु सभी दुकानदार पिछले गेट से लोगों को सर्विस उपलब्ध करा रहे है। हालात यह है कि लाॅॅकडाउन की बात कहकर दामों को भी बढा दिया है। रिफाईंड,शक्कर,सहित जरूरत के सामान को रेट से अधिक लेना ग्राहकों की मजबूरी हो गई है। हालात यह है कि यहां गुटका की कालाबाजारी भी जोरों पर है। 20 रूपए बाला राजश्री गुटका 25 रूपए में बाजार में बिक रहा है।

बीयर के दामों में भी उछाल

बीयर के दामों में भी उछाल आ गया है। दुकानें बंद होने और गर्मी के मौसम में लोगों ठंडी बीयर मिल जाएं तो इसके लिए वह कुछ भी कर सकते हैं। ऐसा ही हाल इन दिनों शहर में है। यहां शराब और बीयर के लिए लोगों को रात के समय शराब की दुकानें के बाहर खडा देखा जा सकता है।

रात के अंधेरे में कमीशन एजेंट देते हैं शराब

दुकानों पर ताले लगे हैं लेकिन शराब दुकानदारों ने अपने अपने कमीशन एजेंटों के माध्यम से शराब को बिकवाना शुरू कर दिया है और रात के समय पेटी की पेटी शराब दलालों तक पहुंच रही है और वह ऊंचे दामों पर इसे शौकीनों को बेच रहे हैं।