वैक्सीन पर खडे हो रहे सवाल, वैक्सीन के बाद ही हो रहे है लोग पॉजीटिव - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोरोना से बचाव के लिए भले ही देश के पीएम नरेन्द्र मोदी वैक्सीन लगवाने का दंभ भर रहे हो लेकिन कोरोना की वैक्सीन को लेकर ही अब सवाल उठने लगे हैं। जिन लोगों ने दो दो डोज कोरोना वैक्सीन के लगवा लिए है वह लोग भी पाजिटिव हो रहे हैं। ऐसे मे कोवीशील्ड की विश्वसनीयता पर ही सवाल उठ रहे हैं।

सर्राफा कारोबारी की वैक्सीन के बाद मौत
शहर के सराफा कारोबारी जीतमल सांखला को वैक्सीन लगने के बाद कोरोना हुआ और वे इलाज कराने के लिए इंदौर तक गए जिसके बाद उनका उपचार के दौरान निधन हो गया।

पूर्व विधायक वैक्सीन के बाद पाजिटिव
कोलारस के पूर्व विधायक महेेन्द्र यादव ने कोरोना वैक्सीन लगवा ली थी लेकिन बावजूद इसके वे कोरोना पाजिटिव आए हैं। ऐसे में एक बात साफ है कि वैक्सीन के बाद भी लोगों को कोरोना से सामना करना पड रहा है। ऐसे में इसकी विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है।

वैक्सीन लगवाने से डर रहे लोग
आज भी वैक्सीनेशन की रफतार धीमी है। पीएम मोदी का कहना है ट्रेसिंग, टेस्टिग और ट्रीटमेंट यानि त्रिपल टी को अपनाने से कोरोना की चैन को तेाडा जा सकता है लेकिन न तो ट्रेसिंग ही सही तरीके से हो रही है औश्र नही टेस्टिंग हो रही है रही बात ट्रीटमेंट की तो लोगों को भगवान भरोसे इलाज मिल रहा है।

गुना के मरीजों का उपचार शिवपुरी में
मेडीकल कॉलेज बनने के साथ ही शिवपुरी में कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में गुना और अशोकनगर के गभीर मरीजों को भी रखा जा रहा है। यहीं कारण है कि गुना में आइसोलेशन वार्ड फुल हो जाने के बाद अब मरीजों को शिवपुरी भेजा जा रहा है।
G-W2F7VGPV5M