RTI: फ्री में जानकारी नहीं मिली तो पंचायत सचिव को घर में घुसकर पीटा - karera News

करैरा। करैरा के बेरखेड़ा पंचायत के सचिव कालूराम झा के साथ चार आरोपियों ने कार्यालय में घुसकर अभद्रता कर दी और कार्यालय में रखे रजिस्टर फाड़ दिए। आरोपी इस बात से नाराज थे कि उन्हें पंचायत सचिव ने आरटीआई द्वारा मांगी गई जानकारी के एवज में रूपए जमा करने के लिए नोटिस जारी कर दिए थे। जबकि आरोपी उक्त जानकारी मुफ्त में चाह रहे थे। पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 353, 294, 506, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार आरोपी मुन्नालाल जैन, अरविंद जैन, रामसेवक कोली निवासी बेरखेड़ा और मुन्नालाल शर्मा निवासी करैरा ने बेरखेडा ग्राम पंचायत में हुए कार्यो की जानकारी सूचना के अधिकार के तहत मांगी थी। जिस पर पंचायत सचिव कालूराम झा ने आरोपियों को नोटिस जारी कर रूपए जमा करने की सूचना दी थी।

इसी बात पर आरोपी बीते दिनों पंचायत कार्यालय पहुंचे। जहां आरोपियों ने पंचायत सचिव से कहा कि वह मांगी गई जानकारी मुफ्त में चाहते हैं और वह कोई भी राशि जमा नहीं करेंगे। इसी बात पर आरोपी पंचायत सचिव से झगडने लगे और आरोपियों ने कार्यालय में रखे रजिस्टरों को फाड दिया और सचिव के साथ अभद्रता कर दी।

बाद में यह मामला वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा और इसके बाद कल पंचायत सचिव ने थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।