साइबर ठगी का नया अंदाज: किसान को ठासकर ली OTP, कर दिया उसके खाते से रुपये का अपहरण - Shivpuri News

शिवपुरी। साईबर ठगी के मामले में ठग नए नए तरह के फार्मूले ईजाद कर रहे हैं। जिससे लोग ठगो के जाल में फस जाए,लेकिन एक किसान की ठगी के मामले में एक नया तरिका अपनाया गया हैं,किसान ने ओटीपी नही दी तो ठग ने उससे डरा धमकाकर ओटीपी ली और उसके खाते में 52 हजार रूपए की सेंध मार दी।

जानकारी के अनुसार दवरा गांव के रहने वाले भगवत सिंह लोधी ने नेट बैंकिंग की सुविधा ले रखी है। उसकी नेट बैंकिंग किसी साइबर ठग ने हैक कर ली और इसके बाद उसे फोन किया। बैंक अधिकारी बनकर पहले तो उसे उसके ही खाते की जानकारी दी। इसके बाद उससे एक ओटीपी मांगा।

किसान ने अपने बेटे को फोन दिया, जो समझ गया कि उसके साथ ठगी हो सकती है तो उसने ओटीपी देने से मना कर दिया। इसके बाद ठग ने कहा कि यदि ओटीपी नहीं दिया तो 20 हजार रुपये अकाउंट से कट जाएंगे। जब किसान के बेटे ने फोन काट दिया तो उसके खाते से 20 हजार रुपये कटने का मैसेज आ गया। इससे वह परेशान हो गया और उसी नंबर पर फोनकर ओटीपी बता दिया। इसके बाद खाते से 52 हजार रुपये कट गए।

इस तरह कटे 20 हजार रुपये

ठग ने किसान की इंटरनेट बैंकिंग की आइडी हैक कर ली थी। उसने रुपये काटने की धमकी देकर इंटरनेट बैंकिंग के जरिए 20 हजार रुपये की एफडी किसान के खाते से कर दी। एफडी होने से रुपये सेविंग अकाउंट से एफडी के अकाउंट में चले गए। इससे सेविंग अकाउंट से 20 हजार रुपये कटने का मैसेज आया। किसान को लगा कि उसके खाते से बैंक अधिकारी ने रुपये काट लिए हैं तो उसने ओटीपी बता दिया। किसान अब पुलिस में शिकायत करने की तैयारी में है।