DP की एक चिंगारी बनी 25 बीघा खड़ी जिंदा फसल की काल, फसल जलकर खाक - Shivpuri News

शिवपुरी। सुरवाया थाना क्षेत्र के ग्राम सरदारपुरा में गुरूवार को दर्दनाक हादसा पेश आया है। यहां डीपी से निकली चिंगारी ने अन्नदाता की आस को स्वाहा कर दिया है। डीपी की इस चिंगारी ने किसानों की कई बीघा फसल जलाकर उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया है। अब अन्नदाता शासन और प्रशासन से मुआवजे की आस देख रहा है।

जानकारी के अनुसार ग्राम सरदारपुरा में खेतों में खडी फसलों की कटाई का काम चल रहा था कि भी तभी करतार और अजमेरसिंह के खेत के बीच खडी डीपी से एक चिंगारी निकली और देखते ही देखते ही इस चिंगारी ने भयंकर आग का रूप धारण कर तबाही मचाना शुरू कर दिया और देखते ही देखते आग ने खेतों को अपनी चपेट में ले लिया और किसानों की लगभग 20 बीघा खेतों में खडी गेहूं की फसल जलकर स्वाहा होने लगी।

ट्रेक्टर और टैंकरों से डाला पानी

आग ने जैसे ही विकराल रूप धारण करा तो उस समय खेतों में काम करने वाले लोग मौजूद थे और सभी लोग आग को देखकर उसे बुझाने का प्रयास करने लगे जिसके बाद कोई कटटी तो कोई बालटी तो किसी ने नलकूप तो कोई टैंकर के सहारो पानी डालने लगा।

दमकल देरी से पहुंची मौके पर

आग लगने के कुछ ही पल बाद किसानों ने फायर बिग्रेड को फोन कर दिया लेकिन हर बार देरी से पहुंचनी वाली दमकल इस बार फिर मौके पर देरी से पहुंची जिससे किसानों में आक्रोश था।

बिजली कंपनी की लापरवाही का भुगता खामियाजा

किसानों का आरोप है कि बिजली कंपनी को कई बार डीपी में हो रहे फाल्ट और उससे निकलने वाली चिंगारी को लेकर कई बार शिकायत कर चुके है लेकिन अब तक कंपनी के लाइनमैनों ने इसे सुधारने का प्रयास नहीं किया नतीजे में आज लाखों का नुकसान हो गया।