दर्द भरी खबरः रविवार की दोपहर तक ही बची हैं मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में ऑक्सीजन, 70 मरीज हैं भर्ती - Shivpuri News

शिवपुरी। इस कोरोना काल में कही से भी राहत भरी खबर नही आ रही हैं,अब मेडिकल काॅलेज के अस्पताल के आक्सीजन टैंकर में रविवार की दोपहर तक की ऑक्सीजन बची हैं,जबकि इस ऑक्सीजन टेंकर पर 70 मरीजो की सांसे चल रही है। हालाकि प्रबंधन का कहना हैं कि रविवार सुबह तक टैंकर आ जाऐगा,लेकिन सुबह 8 बजे तक टेंकर नही आया था। अब इन 70 मरीजो की सांसे इस टेंकर का इंतजार कर रही है।

मेडिकल कालेज अस्पताल में बना ऑक्सीजन वार्ड

मेडिकल कॉलेज शिवपुरी के डीन डॉक्टर अक्षय निगम ने बताया कि ऑक्सीजन वार्ड में 30 पलंग तैयार कर लिए हैं। पहले ही दिन में 30 मरीज भर्ती हो गए हैं जिन्हें ऑक्सीजन दी जा रही है।

मरीजों की संख्या लगातर बढ़ने से रविवार को दो अलग अलग फ्लोर पर 30 व 40 के मान से 70 ऑक्सीजन बेड और तैयार हो जाएंगे। इसी के साथ ऑक्सीजन की कमी वाले मरीजों को भर्ती का इलाज शुरू किया जाएगा। वर्तमान में 40 बेड का अपग्रेटेड कोविड आईसीयू पूरी तरह से तैयार है और मरीजों को भर्ती कर इलाज दिया जा रहा है।

250 रेमडेसिविर इंजेक्शन मिले

शिवपुरी जिले को शनिवार तो 250 रेमडेसिविर इंजेक्शन मिल गए हैं। इनमें से करीब 50 इंजेक्शन मरीजों को लगाए जा चुके है। स्टॉक में दो सौ इंजेक्शन उपलब्ध होने की बात अधिकारी कह रहे हैं। बता दें कि शनिवार की सुबह तक सिर्फ पांच इंजेक्शन ही उपलब्ध थे।