शादी समारोह में 50 से अधिक लोग शामिल होंगें तो FIR होगी, समारोह की वीडियोग्राफी होगी - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना कफ्र्यू आज शाम 6 बजे से शुरू हो जाएगा। इसे लेकर कलेक्ट्रेट में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और एसपी राजेश सिंह चंदेल ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि गार्डन में विवाह के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ मैरिज गार्डन संचालकों को वीडियोग्राफी करानी होगी।

अगर वीडियो में किसी भी कार्यक्रम में कोरोना नियमों का उल्लंघन पाया गया तो आयोजनकर्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि विवाह के दौरान बारात निकालने पर रोक होगी और गार्डन में डीजे बजाना भी प्रतिबंधित रहेगा।

किसी आयोजन में अगर 50 से अधिक लोग शामिल होते हैें तो इसकी जिम्मेदारी आयोजनकर्ता और गार्डन संचालक की रहेगी। जिन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना मरीजों की देखरेख के लिए वार्ड वॉय और पुलिस रहेगी

कोरोना मरीजों को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के बाद वहां परिवार के किसी भी सदस्य को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यह बात बैठक में मेडीकल कॉलेज के डीन ने कही। उन्होंने कहा कि मरीज की देखभाल के लिए वार्ड वॉय और पुलिसकर्मी तैनात रहेेंगे, जो उन्हें कोई भी तकलीफ नहीं आने देंगे। अभी तक देखा जा रहा है कि कोरोना मरीज और उसके परिजन एक बैड पर बैठकर भोजन कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में कोरोना की चैन को तोडऩा असंभव है।