आईसोलेशन वार्ड से भागे 4 कोरोना पॉजीटिव, एक कोरोना पॉजिटिव समोसे बनाते मिला - Shivpuri News

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती चार कोरोना पॉजिटिव मरीज बिना बताए रात्रि में वार्ड से निकलकर भाग गए। जिनकी जानकारी रात्रि में जब अस्पताल प्रबंधन को लगी तो आनन-फानन में उन मरीजों की तलाश की गई।

लेकिन जब मरीजों का सुराग नहीं लगा तो अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस की सहायता ली और कोतवाली में चारों कोरोना पॉजिटिव मरीजों के खिलाफ भादवि की धारा 188, 269 और 270 के तहत प्रकरण कायम कर लिया है। इस पूरे घटनाक्रम के बाद अस्पताल प्रबंधन सवालों के घेरे मेें आ गया है।

क्योंकि वहां बड़ी संख्या में सिक्योरिटी गार्ड मौजूद रहते हैं और अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर हर माह लाखों रूपए का खर्चा भी किया जाता है।
जानकारी के अनुसार बीते दिनों मेडीकल कॉलेज से प्राप्त जांच रिपोर्टो में हेमंत दुबे, रितु शर्मा, सौरभ बाथम और परवीन बानों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिन्हें 3 अप्रैल को अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया था।

लेकिन रात्रि के समय यह चारों कोरोना पॉजिटिव मरीज बीमार होने के बाद भी आईसोलेशन वार्ड से भाग गए। जिन्हें रात्रि के समय वार्डवॉय देखने गया तो वह वहां मौजूद नहीं थे। जिसकी जानकारी वार्डवॉय ने अस्पताल प्रबंधन को दी।

इसके बाद वहां हडकम्प मच गया और चारों तरफ उनकी खोजबीन शुरू हो गई। चूकि चारों मरीज कोरोना पॉजिटिव थे और वह अन्य लोगों को भी बीमार कर सकते थे। इस कारण अस्पताल प्रबंधन के हाथ पैर फूल गए और बाद में उन्होंने पुलिस की शरण ली।

इनका कहना है-
मरीजों के आईसोलेशन वार्ड से लापता होने की हमने पुलिस ेंमें रिपोर्ट कर दी है और अब पुलिस इस मामले को देख रही है। हमें उन मरीजों की लोकेशन के बारे में अभी तक कुछ पता नहीं है।
डॉ. केबी वर्मा, प्रभारी आईसोलेशन वार्ड, जिला अस्पताल शिवपुरी

कोरोना पॉजिटिव मरीज दुकान पर समोसे कचोडी बनाते मिला
पुरानी शिवपुरी में सुभाषपार्क पर स्थित चंदू हलवाई की दुकान पर कोरोना पॉजिटिव मरीज काशीराम उर्फ सुनहरी परिहार समोसे कचोडी बनाते हुए मिला। जिसे पुलिस ने पकड़कर आईसोलेशन में भेजा है और उस पर व दुकान मालिक ललित शर्मा पर भादवि की धारा 188, 269 और 270 के तहत प्रकरण कायम कर लिया है।

आरोपी काशीराम उर्फ सुनहरी परिहार निवासी जवाहर कॉलोनी हाल ही में कोरोना पॉजिटिव निकला था। उसका पुत्र व पत्नी भी जांच के दौरान पॉजिटिव पाए गए थे। लेकिन इसके बाद उन्हें होम आईसोलेशन में रहने की सलाह दी गई थी। लेकिन आरोपी काशीराम होम आईसोलेशन में न रहकर चंदू हलवाई की दुकान पर काम करने आ गया।

जिसकी जानकारी दुकान संचालक ललित शर्मा को भी थी। इसके बाद भी उसने काशीराम को घर नहीं भेजा। जब यह जानकारी पुलिस तक पहुंची तो पुलिस मौके पर आई और आरोपियों को हटाकर उनकी दुकान बंद करा दी।

इनका कहना है-
चंदू हलवाई की दुकान पर काशीराम समोसा कचोडी बना रहा था। जिसके परिवार के सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसके बाद भी वह दुकान पर काम कर रहा था, जिसकी जानकारी दुकान मालिक को भी थी। इसके बाद भी उसने काशीराम को काम करने दिया। इसलिए दोनों को आरोपी बनाया गया है।
सुनील खैमरिया टीआई देहात थाना शिवपुरी