नकली विमल,राजश्री एवं तुलसी गुटखा की फैक्ट्री चला रहे थे, 4 गिरफ्तार - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर कोतवाली पुलिस द्वारा ठकुरपुरा क्षेत्र में स्थित पानी की टंकी के पास नकली गुटखा बनाने का कारोबार पिछले एक माह से चल रहा था। जिसकी सूचना पुलिस को मिली पुलिस ने एक टीम गठित वहां छापामार कार्यवाही की जिस पर से आज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी हैं।

इस कार्यवाही में लगभग 10 से 15 लाख रूपए का नकली गुटखा बनाने की सामग्री सहित गुटखों के पाउच भी मिले हैं साथ ही चार व्यक्तियों गुटखा बनाते हुए दबोचा भी गया हैं। जिस पर पुलिस ने धारा 420, 467, 468 सहित कॉपी राईट एक्ट की कार्यवाही की जा रही हैं।

जानकारी के अनुसार ठकुरपुरा क्षेत्र में नकली गुटखा बनाने की कंपनी की सूचना विमल, रायश्री गुटखा बनाने बाली कंपनी के कर्मचारियों द्वारा आए दिन शिकायत की जा रही थी कि शहर में लगभग 40 से 50 लाख रूपए का गुटखा का कारोबार होता हैं वहां लगातार गिराफ गिरता जा रहा था और कई दुकानों पर नलकी गुटखा के पाउच मिलने की शिकायतें मिल रही थी।

जिसकी शिकायत उन्होंने शहर कोतवाली सूचना दी। उन्हें अवगत कराया कि ठकुरपुरा क्षेत्र मंगल कुशवाह, दीपक कुशवाह एवं राजेन्द्र कुशवाह पिछले एक माह से नकली पुडिय़ा बनाने का कारोबार संचालित किए हुए हैं। जिस पर आज शहर कोतवाली पुलिस ने छापामार कार्यवाही करते हुए वहां चार युवकों को काम करते हुए अपनी हिरासत में लिया हैं। दो मशीनों सहित नकली गुटखा के पाउच जप्त किए हैं।